BHOPAL: निवाड़ी में बीजेपी प्रत्याशी पर बूथ कैप्चरिंग का आरोप, भिंड में पथराव-फायरिंग, दतिया में मतपेटी में भरा पानी

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
BHOPAL: निवाड़ी में बीजेपी प्रत्याशी पर बूथ कैप्चरिंग का आरोप, भिंड में पथराव-फायरिंग, दतिया में मतपेटी में भरा पानी

BHOPAL. मध्य प्रदेश में पंचायत चुनाव शुरू हो चुके हैं। 25 जून को इसमें पहले चरण की वोटिंग हुई। कई जिलों की ग्राम पंचायतों में पथराव, फायरिंग और बूथ कैप्चरिंग की खबरें आईं। जानें, कहां-क्या हुआ...





निवाड़ी: बीजेपी नेता पर बूथ कैप्चरिंग कराने का आरोप





कांग्रेस नेता अजय सिंह यादव ने वीडियो जारी कर आरोप लगाया कि बीजेपी नेताओं द्वारा पंचायत चुनाव में बड़े पैमाने पर मारपीट करके चुनाव जीतने की कोशिश की जा रही है। निवाड़ी जिले की जनपद पंचायत के वार्ड क्रमांक 5 के ग्राम बिनवारा में बीजेपी विधायक अनिल जैन की पत्नी प्रत्याशी हैं। आरोप है कि खुलेआम बूथ कैप्चरिंग करके वोट डाले गए। यही नहीं, जनता को डराया-धमकाया भी गया। यादव का कहना है कि बीजेपी का लूट तंत्र जनता के सामने आ गया है। निर्वाचन आयोग तुरंत इस मामले में संज्ञान ले और कार्रवाई करे।





भिंड: पथराव, फायरिंग में पुलिसकर्मी और कैमरामैन जख्मी





यहां के लहार और रोन के पहले चरण के मतदान शुरू होने के घंटे भर बाद ही उपद्रवियों ने तांडव करना शुरू कर दिया। पहले मिहोना इलाके की असनेट गांव के पोलिंग बूथ क्रमांक 148-149 पर पथराव कर कब्जा करने पहुंचे उपद्रवियों से पुलिस की झड़प हो गई। पुलिस ने बलपूर्वक उपद्रवियों को खदेड़ा तो सब इंस्पेक्टर अमित सिकरवार उपद्रवियों की पत्थरबाजी से घायल हो गए। इसके बाद भारी पुलिस बल को असनेट गांव में तैनात किया गया। 





वहीं, लहार इलाके के लपवाहा गांव के पोलिंग बूथ 29-30 पर  चुनाव लड़ रहे दो प्रत्याशियों के गुट पोलिंग बूथ पर कब्जे को लेकर के एक दूसरे से भिड़ गए, जिसमें अवैध हथियारों से फायरिंग की घटना सामने आई, तब पुलिस ने भी फायरिंग कर उपद्रवियों को मौके से खदेड़ा और वहां पर भी भारी पुलिस बल को तैनात किया गया।





एक अन्य घटना में रोन इलाके के कन्हईपुरा गांव में मतदान खत्म होने की कुछ देर पहले ही उपद्रवियों ने फायरिंग कर मतदान केंद्र पर कब्जे का प्रयास किया, हालांकि पुलिस ने उन्हें खदेड़ दिया। फिर उपद्रवी अपने घरों में घुसकर पुलिस पर पथराव करने लगे। इससे एक कैमरामैन का कैमरा टूट और युवक घायल हो गया। वहीं, भिंड में मतदान शुरू होने के कुछ घंटे पहले एक युवक की हत्या का मामला सामने आया। यहां जमानत पर चल रहे बिल्लू की गोली मारकर हत्या कर दी गई। एएसपी कमलेश कुमार ने बताया कि बिल्लू पर सेंवढ़ा में  दो लोगों की हत्या करने का आरोप था। वह एक साल पहले ही जमानत पर छूटा था।







— TheSootr (@TheSootr) June 25, 2022





दतिया: मतदान केंद्र पर चली गोली 





यहां राजपुर पंचायत के बरोदी ग्राम में मतदान के दौरान फायरिंग हो गई। दबंगो ने मतपेटी को कुचलकर उसमें पानी भर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस से भी महिलाओं की झड़प हुई। मौके पर भारी पुलिस फोर्स की तैनाती की गई।







— TheSootr (@TheSootr) June 25, 2022





गुना: वोटिंग के बाद हंगामा





यहां पिपरोदा ग्राम पंचायत में वोटिंग के बाद हंगामा हो गया। पथराव के बाद प्रशासन की गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई। मौके पर हालात काबू करने के लिए पुलिस ने बल प्रयोग किया। जानकारी के मुताबिक, कमरे को बंद करके मतपेटी खोली गई थी, जिस पर हंगामा हो गया। लोगों ने फर्जी वोटिंग का आरोप लगाते हुए कमरा खोलने को कहा। ऐसा न होने पर गुस्साए लोगों ने तोड़फोड़ की। वहीं, भीड़ ने प्रशासन की गाड़ियों में पथराव कर दिया, जिससे ग्राम के लोगों मे भगदड़ मच गई। बताया जा रहा है कि पुलिस की बेवजह पिटाई के चलते पूरा माहौल बिगड़ा।







— TheSootr (@TheSootr) June 25, 2022





(इनपुट: भिंड से सुनील शर्मा, गुना से नवीन मोदी)



guna गुना Bhind भिंड दतिया niwari निवाड़ी stone pelting पथराव firing फायरिंग mp panchayat election मप्र पंचायत चुनाव Datia Booth Capturing बूथ कैप्चरिंग