SHEOPUR: दबंगों के कब्जे में जमीन को लेकर CM हेल्पलाइन में शिकायत, इसे वापस लेने के लिए पुलिस का टॉर्चर, Video Viral

author-image
Atul Tiwari
एडिट
New Update
SHEOPUR: दबंगों के कब्जे में जमीन को लेकर CM हेल्पलाइन में शिकायत, इसे वापस लेने के लिए पुलिस का टॉर्चर, Video Viral

SHEOPUR. आमजन की समस्या का फोन पर निराकरण करने के लिए शुरू की गई सीएम हेल्पलाइन 181 पर शिकायत करना एक फरियादी के लिए गुनाह हो गया। पुलिस ने शिकायतकर्ता युवक को अपराधियों की तरह घर से पकड़कर थाने में बैठा दिया। उसे शिकायत बंद कराने के लिए कहा गया, लेकिन युवक ने फिर भी शिकायत बंद नहीं कराई। इस पर पुलिस वाले उसे दूसरे दिन फिर से घर से पकड़ लाए और दिनभर थाने में बैठाए रखा। युवक ने थाने के टॉयलेट से एक वीडियो वायरल किया है, जिसमें वह पुलिस पर शिकायत बंद कराने का दबाव बनाने और उसे टॉर्चर करने के आरोप लगाता दिख रहा है।







— TheSootr (@TheSootr) July 19, 2022





मामला विजयपुर थाना क्षेत्र का है। बताया गया है कि विजयपुर निवासी अंकित शिवहरे की जमीन पर कुछ दबंगों ने कब्जा कर रखा है। इसे छुड़वाने के लिए उसने सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत दर्ज कराई थी। वर्तमान में ये शिकायत L4 (लेवल 4, राज्यस्तरीय अधिकारी के पास) पर पहुंच चुकी है। इस वजह से शिकायत का निराकरण करवाकर उसे बंद कराने का स्थानीय पुलिस पर दबाव है। 





‘पुलिस बना रही दबाव’





फरियादियों की मानें तो समस्या का निराकरण कराने की बजाय शिकायत को बंद कराने के लिए पुलिस की तरफ से बंद करने का दबाव बनाया जा रहा है। पिछले 2 दिनों से लगातार घर से पकड़ कर थाने में बैठाया जा रहा है। झूठे केस में फंसाने की धमकी भी दी जा रही है। इसे लेकर उसने सीएम हेल्पलाइन पर विजयपुर थाने के टीआई सोनपाल सिंह तोमर के खिलाफ भी शिकायत कराई है। वीडियो वायरल होने के बाद युवक के परिजन ने विजयपुर के समाजसेवियों के साथ पुलिस थाने पहुंचकर बड़ी मुश्किल से युवक को छुड़वाया। 





युवक ने विजयपुर टीआई सोनपाल सिंह तोमर के खिलाफ भी सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत दर्ज कराई है। इसमें उन्होंने टीआई पर शिकायत का निराकरण करने की वजह शिकायत बंद करने का दबाव बनाने के लिए टॉर्चर करने के आरोप लगाए हैं। अब पुलिस महकमे के अफसर मामले की जांच कराने की बात कह रहे हैं। अफसरों ने ये भी कहा है कि जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसके हिसाब से कार्रवाई की जाएगी। 





ये है मामला





फरियादी की जमीन पर 7 से 8 सालों से कुछ दबंगों का कब्जा है। कई जगह शिकायत करने के बाद जब मामले की सुनवाई नहीं हुई तो उसने सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत कर दी। अब शिकायत लेवल 4 () पर पहुंच गई तो पुलिस उसकी शिकायत को जबरन बंद कराना चाहती है। उसे लगातार थाने में बंद करके टॉर्चर भी किया, जिसके वीडियो भी पीड़ित ने मुहैया कराए हैं। इन वीडियो में युवक थाने के भीतर पुलिसकर्मियों की कुर्सी के बगल में फर्श पर बैठा हुआ दिखाई दे रहा है। विजयपुर SDOP निर्भय सिंह अलावा का कहना है कि सीएम हेल्पलाइन पर दर्ज शिकायत को लेकर इस तरह का मामला सामने आया है, मामले की जांच कराई जा रही है। अगर किसी इस तरह का बर्ताव किया है तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। 



शिवराज सिंह चौहान SHIVRAJ SINGH CHOUHAN मप्र मुख्यमंत्री video viral वीडियो वायरल police पुलिस CM Helpline सीएम हेल्पलाइन Sheopur श्योपुर MP CM Victim Grievance Police torture Possession of Land पीड़ित की शिकायत पुलिस का टॉर्चर जमीन पर कब्जा