व्यापमं घोटाले के व्हिसल ब्लोअर आनंद राय अरेस्ट, पेपर लीक मामले में FIR हुई थी

author-image
Atul Tiwari
एडिट
New Update
व्यापमं घोटाले के व्हिसल ब्लोअर आनंद राय अरेस्ट, पेपर लीक मामले में FIR हुई थी

भोपाल. मध्य प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (MPTET) में पेपर लीक का आरोप लगाने वाले व्हिसल ब्लोअर डॉ. आनंद राय को गिरफ्तार कर लिया गया है। भोपाल के अजाक थाने में कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री और मीडिया प्रभारी केके मिश्रा और व्यापमं के व्हिसल ब्लोअर डॉ आनंद राय के खिलाफ केस दर्ज किया गया था। राय के खिलाफ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के ओएसडी लक्ष्मण सिंह मरकाम ने केस दर्ज कराया था।







— Office Of Dr Anand Rai (@anandrai177) April 7, 2022





ये है मामला





26 मार्च को एमपीटीईटी के पेपर के स्क्रीन शॉट वायरल हुए थे। ये बात खुद गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कही थी। इसमें मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के बेटे के कॉलेज से पेपर लीक होने की भी बात सामने आई थी। आनंद राय ने ट्वीट किया था कि मैं झूठी FIR से डरने वाला नही हूं। उन्होंने वीडियो जारी कर बताया कि लक्ष्मण सिंह नाम के शख्स के मोबाइल से पर्चे के स्क्रीनशॉट और आंसर की लीक हुआ है। इसकी जांच होनी चाहिए कि ये लक्ष्मण सिंह कौन है।





वहीं, कांग्रेस ने भी मामले पर शिवराज सरकार पर निशाना साधा था। ट्वीट किया था कि लक्ष्मण सिंह मरकाम के मोबाइल पर पेपर आया था।







— MP Congress (@INCMP) March 26, 2022





कांग्रेस ने गिरफ्तारी पर उठाए सवाल





कांग्रेस प्रवक्ता केके मिश्रा का ट्वीट







— KK Mishra (@KKMishraINC) April 8, 2022





MP कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष का CM पर निशाना







— Arun Subhash Yadav ???????? (@MPArunYadav) April 8, 2022



मध्य प्रदेश सरकार MP govt MPTET FIR एफआईआर व्हिसल ब्लोअर PAPER LEAK पेपर लीक vyapam Anand Rai आनंद राय व्यापमं WhistleBlower एमपीटीईटी