फिर शुरू हुई 'मां तुझे प्रणाम योजना', 196 लाड़ली लक्ष्मियां जाएंगी बाघा बॉर्डर

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
फिर शुरू हुई 'मां तुझे प्रणाम योजना', 196 लाड़ली लक्ष्मियां जाएंगी बाघा बॉर्डर

Bhopal. मां तुझे प्रणाम योजना (Yojana) को सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने दोबारा शुरू किया है। 196 लाड़ली लक्ष्मियों को बाघा बॉर्डर (baga border) रवाना किया गया। लाड़ली लक्ष्मियों को रवाना करने से पहले सीएम शिवराज ने उन्हें संबोधित किया। सीएम शिवराज ने  कार्यक्रम के दौरान कहा- मैं चौथी बार मुख्यमंत्री इसलिए बना हूं, ताकि मैं लाड़ली लक्ष्मी बेटियों का भविष्य (future) पक्का कर सकूं। प्रदेश में 2013 से ये योजना शुरु हुई थी। लाड़ली लक्ष्मी का अर्थ है बड़ा लक्ष्य तय करेंगी, आत्मविश्वास से भरी रहेंगी।





इस दिन मनाया जाएगा लाड़ली लक्ष्मी दिवस





मां तुझे प्रणाम कार्यक्रम भोपाल के रविंद्र भवन में आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम में शिवराज ने ये अनाउसमेंट किया कि 8 मई को लाड़ली लक्ष्मी दिवस मनाया जाएगा। इसी दिन लाड़ली लक्ष्मी योजना-2 की घोषणा की जाएगी। 





जीवन में लक्ष्य निर्धारित करें, आत्मविश्वास से आगे बढ़ें- सीएम



 





वहीं सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बॉर्डर पर जाने वाली बच्चियों को संबोधित करते हुए कहा कि उसका इंटरेस्ट जिस क्षेत्र में है, उस क्षेत्र में आगे बढ़ें। अपने जीवन में एक लक्ष्य बनाए और आत्मविश्वास से उसमें आगे बढ़ते रहें। आगे सीएम शिवराज ने बच्चियों से कहा कि वे भी सीएम बन सकती है। जब आप सबका मामा सीएम बन सकता है तो भांजियां क्यों नहीं बन सकतीं हैं। सीएम ने कहा कि हम लोग जैसा सोचते हैं और करते हैं, वैसे ही हम बन जाते हैं। 





एक्सपीरियंस शेयर करने को कहा





सीएम ने लड़कियों को बाघा बॉर्डर से वापस लौटकर अपना एक्सपीरियंस (Experience) शेयर करने की बात कही। वहां पर किन सिचुएशन में वीर जवान देश की सीमा की सुरक्षा करते हैं, ये एक्सपीरियंस हम सब को सुनाना। देशभक्ति की भावना लोगों में जागृत करना है। इसके लिए जिला प्रशासन कार्यक्रम आयोजित करेगा।



Madhya Pradesh CM Shivraj Singh Experience लाड़ली लक्ष्मी दिवस Bhopal सीएम शिवराज सिंह चौहान योजना मध्यप्रदेश ladli lakshmi diwas भोपाल Yojana Chouhan