BHOPAL: मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगूभाई पटेल कोरोना पॉजिटिव, फेफड़े में इंफेक्शन, AIIMS में चल रहा इलाज

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
BHOPAL: मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगूभाई पटेल कोरोना पॉजिटिव, फेफड़े में इंफेक्शन, AIIMS में चल रहा इलाज

BHOPAL. मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगू भाई पटेल को सर्दी, जुकाम, बुखार और सांस में तकलीफ होने के चलते भोपाल AIIMS में भर्ती कराया गया। 21 अगस्त यानी रविवार की सुबह उनकी कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया गया था, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। 





ऑक्सीजन सपोर्ट पर, स्थिति बेहतर



 



राज्यपाल मंगू भाई पटेल की तबीयत खराब होने पर उन्हें 20 अगस्त की रात 9 बजे एम्स में एडमिट कराया गया था। उनका ऑक्सीजन लेवल 93% था। उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया। डॉक्टरों ने उन्हें फेफड़े में इंफेक्शन बताया। राज्यपाल को दो लीटर प्रति मिनट ऑक्सीजन दी जा रही है। 21 अगस्त को राज्यपाल का सीटी स्कैन कराया गया। फिलहाल डॉ. रजनीश जोशी के अगुआई में डॉक्टरों की टीम राज्यपाल की हेल्थ की मॉनिटरिंग कर रही है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मंगू भाई से मिलने हॉस्पिटल गए थे।





तबीयत बिगड़ने पर अस्पताल में एडमिट कराया



 



गवर्नर मंगू भाई पटेल को दो-तीन दिन से सर्दी, खांसी, जुकाम और बुखार आ रहा था। 20 अगस्त को दिक्कत बढ़ने पर उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों के मुताबिक, लगातार दौरे के कारण राज्यपाल का स्वास्थ्य बिगड़ गया। एम्स मैनेजमेंट का कहना है कि राज्यपाल का कोरोना प्रोटोकॉल के तहत ही इलाज किया जा रहा था।



 



कोरोना महामारी MP Governor Mangu Bhai Patel MP Governor Corona Corona Infection in MP Corona Testing in Madhya Pradesh Corona Pandamic Corona Vaccination in MP मप्र राज्यपाल मंगूभाई पटेल मप्र के राज्यपाल को कोरोना मप्र में कोरोना संक्रमण मप्र में कोरोना टेस्टिंग मप्र में कोरोना वैक्सीनेशन