BHOPAL: एमपी को भिगोने के लिए तीन सिस्टम एक्टिव, विभाग ने 20 जिलों में जारी किया अलर्ट

author-image
Sootr Desk rajput
एडिट
New Update
BHOPAL: एमपी को भिगोने के लिए तीन सिस्टम एक्टिव, विभाग ने 20 जिलों में जारी किया अलर्ट

Bhopal. मध्य प्रदेश में मानसून अपने सुरूर पर आ गया है। प्रदेश में मूसलाधार बारिश कराने वाले तीन सिस्टम एक्टिव हैं। ओडिशा में कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है। यह सोमवार को पूरी तरह एक्टिव हो जाएगा। दक्षिणी झारखंड में भी हवा के ऊपरी भाग में चक्रवात है। अरब सागर से भी नमी मिल रही है। इन तीनों वजह से अगले चार से पांच दिन भोपाल, इंदौर सहित दूसरे शहरों में बारिश होती रहेगी।









कहां- कितनी बारिश हुई





राजधानी भोपाल में सुबह पानी गिरा। रात में भी रुक-रुक कर बारिश होती रही। खंडवा, अशोकनगर, सागर, छिंदवाड़ा, रायसेन और ग्वालियर भी बरसात में भीग गए। वहीं भिंड के दबोह में बिजली गिरने से चमेली कुशवाहा (40) की मौत हो गई। टीकमगढ़ और दमोह में भी ऐसे हादसे सामने आए। सागर में घरों में 3-3 फीट तक पानी भर गया। कई कच्चे मकानों की दीवारें गिर गईं। 





बुरहानपुर के निंबोला में रविवार को 1 घंटे की बारिश में उतावली नदी में बाढ़ आने से निंबोला-खामला रोड की पुलिया डूब गई। पुलिया के दोनों तरफ 2 घंटे तक 100 से ज्यादा लोग फंसे रहे। पानी उतरने के बाद लोग यहां से निकल सके। इस रोड पर उतावली नदी की पुलिया सिर्फ चार फीट ऊंची है। ग्रामीणों ने बताया यह जंगल क्षेत्र है। रात में यहां फंसने पर जंगली जानवरों का खतरा रहता है।









20 जिलों में बारिश का अलर्ट





मौसम विभाग ने भोपाल, नर्मदापुरम सहित 20 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। अलीराजपुर, बड़वानी, बुरहानपुर, खंडवा और खरगोन में तेज बारिश हो सकती है। उमरिया, अनूपपुर, डिंडोरी और शहडोल में भारी बारिश के आसार हैं। प्रदेश के बाकी शहरों में हल्की से तेज बारिश हो सकती है।









आज इन इलाकों में येलो अलर्ट





मौसम विभाग ने सोमवार को प्रदेश के कई शहरों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। भोपाल, रायसेन, सीहोर, खंडवा, सागर, दमोह, हरदा, बैतूल और नर्मदापुरम में भारी बारिश हो सकती है। 









यहां अति बारिश का अलर्ट





बालाघाट, नरसिंहपुर, सिवनी मंडला, जबलपुर, छिंदवाड़ा, कटनी, डिंडोरी, शहडोल, अनूपपुर और उमरिया में अति भारी बारिश हो सकती है।









ट्रैक्टर बहा, ड्राइवर ने तैरकर बचाई जान





अशोकनगर में भी तेज बारिश से नदी नाले उफान पर आ गए। इससे जिले के ईसागढ़ के सिरनी गांव में पुल पार कर रहा एक ट्रैक्टर नदी में बह गया। गांव का रहने वाला प्रताप कुशवाहा नदी के पार सोयाबीन की फसल बुआई करने गया था। उस दौरान तेज बारिश हो रही थी। वापस आया आया तो पुल पर पानी था, लेकिन ड्राइवर ने लापरवाही करते हुए उफनती नदी में ट्रैक्टर उतार दिया। जिससे वह नदी में बह गया। लोगों ने रस्सी बांधकर ट्रैक्टर को बहने से रोका। वहीं ड्राइवर ने जैसे तैसे तैरकर अपनी जान बचाई।



rain in Madhya Pradesh मध्य प्रदेश मौसम अपडेट मध्य प्रदेश में बारिश Madhya Pradesh Weather Updates Mp latest news Mp breaking news एमपी लेटेस्ट न्यूज एमपी ब्रेकिंग न्यूज एमपी में इन जिलों में बारिश एमपी बरसात लेटेस्ट न्यूज Rain in these Districts in MP MP Barsaat Latest News