मध्यप्रदेश सरकार करेगी पटवारियों की भर्ती, ITI अतिथि विद्वानों का मानदेय बढ़ाया

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
मध्यप्रदेश सरकार करेगी पटवारियों की भर्ती, ITI अतिथि विद्वानों का मानदेय बढ़ाया

Bhopal. मध्यप्रदेश में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए अच्छी खबर है। मध्यप्रदेश में पटवारी की वैकेंसी (Patwari vacancy) निकाली जाएगी। शिवराज कैबिनेट ने पटवारी के 5 हजार 204 नए पदों को स्वीकृति दी है। मध्यप्रदेश सरकार जल्द ही पटवारी के 5 हजार 204 पदों पर वैकेंसी निकालेगी। मध्यप्रदेश सरकार 5 हजार 204 पटवारियों की भर्ती करेगी। मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कैबिनेट बैठक में हुए फैसले की जानकारी दी।





— TheSootr (@TheSootr) April 12, 2022





गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दी जानकारी





मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि मध्यप्रदेश में पटवारियों के 19 हजार 20 स्वीकृत पद हैं। लेकिन वर्कलोड को देखते हुए 5 हजार 204 नए पद बढ़ाने का फैसला किया गया है। तीन सालों में पटवारियों की भर्ती की जाएगी। इसके साथ ही 50 हजार की जनसंख्या पर एक सेक्टर के लिए एक नगर सर्वेक्षक का पद स्वीकृत किया गया है।





ITI गेस्ट फैकल्टी का मानदेय बढ़ाया





मध्यप्रदेश के सरकारी ITI में अतिथि विद्वानों का मानदेय बढ़ाने का फैसला किया गया है। पहले गेस्ट फैकल्टी को 10 हजार रुपए वेतन मिलता था, लेकिन अब 4 हजार रुपए की वृद्धि के साथ 14 हजार रुपए वेतन दिया जाएगा। 125 रुपए प्रति घंटा और अधिकतम पांच घंटे के हिसाब से ITI के अतिथि विद्वानों को भुगतान किया जाएगा।



Madhya Pradesh मध्यप्रदेश MP भोपाल Bhopal MP Government CM Shivraj Cabinet meeting honorarium ITI Patwari Recruitment मध्यप्रदेश पटवारी भर्ती 2022 Patwari Recruitment 2022 पटवारी भर्ती 2022 पटवारी भर्ती पटवारी की वेकेंसी कब निकलेगी पटवारी ऑनलाइन फॉर्म guest faculty