महानआर्यमन सिंधिया बोले- धर्म पर राजनीति नहीं होनी चाहिए, देश में हैं कई मुद्दे

author-image
Dev Shrimali
एडिट
New Update
महानआर्यमन सिंधिया बोले- धर्म पर राजनीति नहीं होनी चाहिए, देश में हैं कई मुद्दे

Gwalior. कांग्रेस (Congress) छोड़ बीजेपी में शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के बेटे महान आर्यमन सिधिंया (Great Aryaman Scindia) BJP की लाइन पर चलते दिखाई नहीं दे रहे हैं। ग्वालियर में कुछ दिनों से महान आर्यमन सिंधिया सक्रिय हैं। वे कार्यक्रमों में भाग ले रहे हैं और पिता की तरह मंच से भाषण भी देते हैं। फुटबॉल लीग के उद्घाटन में पहुंचे महान आर्यमन ने कहा कि संविधान सभी धर्मों के सम्मान की बात कहता है। धर्म पर राजनीति नहीं करनी चाहिए। इसकी जगह महंगाई, बेरोजगारी, शिक्षा स्वास्थ्य सहित अन्य मुद्दों पर ध्यान देना चाहिए।





धर्म पर राजनीति नहीं होनी चाहिए





फुटबॉल लीग (Football League) का उद्घाटन करने पहुंचे महान आर्यमन सिंधिया ने युवाओं से मुलाकात की और कहा कि सिर्फ एक नहीं सभी खेलों के विस्तार से ही देश खेल जगत में मजबूत होगा। तभी हमारा परफॉर्मेंस ओलंपिक और एशियन गेम्स में सुधरेगा। वर्तमान मंदिर मस्जिद की राजनीति को लेकर पूछे गए सवाल के जबाव में उनका कहना है कि हमारे देश में सभी का राइट होता है, अपना रिलीजन फॉलो करने का। यही बात 1947 के बाद बना हमारा संविधान कहता है। हमारा संविधान इसी फाउंडेशन पर बना था कि सबका अपना-अपना व्यू होता है और सबका अपना धर्म होता है, उसका पालन करना चाहिए। 





मंदिर-मस्जिद में नहीं उलझना है





उन्होंने आगे कहा कि मेरा मानना है कि मंदिर-मस्जिद पर हमें ज्यादा फोक्स नहीं करना चाहिए। क्योंकि देश में इसके अलावा भी कई अहम मुद्दे हैं जैसे शिक्षा, स्वास्थ्य, मंहगाई, बेरोजगारी, गरीबी आदि। एक साथ अगर हम इन समस्याओं पर काम करेंगे तो अलग ही परिवर्तन आएगा। 



CONGRESS कांग्रेस BJP बीजेपी Jyotiraditya Scindia ज्योतिरादित्य सिंधिया Gwalior ग्वालियर football league politics राजनीति religion धर्म Great Aryaman Scindia महान आर्यमन सिधिंया फुटबॉल लीग