Rajgadh: पंचायत चुनाव में शांति बनाए रखें, प्रशासन की अपील

author-image
Anjali Singh
एडिट
New Update
Rajgadh: पंचायत चुनाव में शांति बनाए रखें, प्रशासन की अपील

बीपी गोस्वामी. Rajgadh. मध्यप्रदेश में पंचायत चुनाव की घोषणा होने के बाद शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव कराने के लिए पुलिस प्रशासन मुस्तैद है। प्रशासन व्यवस्था बनाए रखने के लिए जनता के बीच पहुंचकर लोगों से संवाद कर रहा है। इसी कड़ी में राजगढ़ की एसडीएम जूही गर्ग और एसडीओपी सनम बी अपने अमले के साथ भ्रमण पर निकले। इस दौरान प्रशासन की टीम राजगढ़ जनपद की काली तलाई पहुंची। यहां उन्होंने स्कूल परिसर में लोगों से संवाद किया और चुनाव के समय शांति बनाए रखने की समझाइश दी गई।





लालच में आकर न दे वोट





इस बार लेट लतीफी से होने वाले आम चुनाव और ग्रामीण क्षेत्रों में आयोजित मतदान केंद्रों पर प्रशासन अपनी नजर बनाए हुआ है। मतदाताओं के बीच पहुंचे एसडीएम और एसडीओपी ने जनता से कहा कि कोई भी ऐसा काम न करें जिससे शांति भंग हो या चुनाव प्रक्रिया बधित हो। साथ ही होने वाले पंचायत चुनाव में ऐसा कोई भी काम न करने की सलाह दी जिससे किसीको कोई परेशानी हौ। लोगों से संवाद करते हुए कहा कि पंचायत चुनाव में शांतिपूर्वक मतदान करें किसी पार्ट के लालच या दबाव में न आकर अपने मताधिकार का प्रयोग अपने विवेक से करें। 





मतदाताओं ने जताई सहमति





वहीं लोगो ने भी इस बात को लेकर प्रशासन की बातों पर सहमति देकर अपनी जिम्मेदारी तय करने में लोगों द्वारा आम चुनाव में शांति व्यवस्था कायम रहने की बात कही। देखा जाए तो ब्लॉक की कई पंचायतों में पंचायत चुनाव में बाधाएं और शांति सौहार्द बिगाड़ने को लेकर आसामाजिक तत्व अन्य गतिविधियां करते हैं। जिसके चलते चुनाव प्रक्रिया बाधित होती है। इसको लेकर जिला प्रशासन और हर ब्लॉक में अपनी व्यवस्था स्थापित करने में नजर बनाए हुए हालांकि पंचायत चुनाव कुछ ही स्थानों पर रंजिश और अन्य कारणों के चलते विवाद सामने आए जिन्हें प्रशासन अपने स्तर से निपटने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी।



Madhya Pradesh मध्य प्रदेश चुनाव election police पुलिस PANCHAYAT ELECTION Peace शांति पंचायत चुनाव antisocial elements असामाजिक तत्व