मंडला: आदिवासी दंपती और बच्ची की हत्या, सिर पेड़ पर टांगा, विपक्ष ने साधा निशाना

author-image
Shivasheesh Tiwari
एडिट
New Update
मंडला: आदिवासी दंपती और बच्ची की हत्या, सिर पेड़ पर टांगा, विपक्ष ने साधा निशाना

Mandla. मंडला में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। आदिवासी पति-पत्नी और बच्ची की हत्या कर दी गई। परिवार के तीनों सदस्य घर की छत पर सो रहे थे। तभी ये घटना हुई। मामला मोहगांव थाना (Mohgaon police station) क्षेत्र के पातादेई (Patadei) गांव का है। मृतकों में नर्मद सिंह पुत्र मान सिंह वरकड़े (62), सुकरती बाई पति नर्मद सिंह (57) और कुमारी महिमा (12 वर्ष) शामिल हैं। हमलावर महिला का सिर काटकर एक किमी दूर पेड़ पर टांग कर फरार हो गए। घटना 16 मई की देर रात की है। हत्या के कारणों का फिलहाल खुलासा नहीं हो सका है। घटना के बाद से गांव में दहशत का माहौल है। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। 





दिग्विजय सिंह ने मांगा गृहमंत्री का इस्तीफा





कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने सोशल मीडिया पर लिखा कि मोहगांव ब्लाक जिला मंडला के ग्राम पातादेही बोडासिल्ली में सोमवार रात आदिवासी परिवार के तीन लोगों की हत्या कर दी गई। महिला का सिर तो हत्यारे काटकर ले गए। मेरे पास सारी फोटो आ गईं हैं लेकिन इतनी विभत्स हैं कि उन्हें मैं सोशल मीडिया पर डालना उचित नहीं समझता। मप्र में बढ़ते हुए अपराध और विशेषकर अजा व अजजा के परिवारों पर बढ़ते जुल्मों को देखते हुए क्या गृहमंत्रीजी को त्याग पत्र नहीं दे देना चाहिए?  मुझे उनसे कोई उम्मीद नहीं है। और मुख्यमंत्री जी में भी त्याग पत्र मागंने का साहस नहीं है।







— digvijaya singh (@digvijaya_28) May 17, 2022




पुलिस ने ये कहा 






मंडला के एडिशनल एसपी गजेंद्र कंवर ने कहा कि पुलिस सभी एंगल पर काम कर रही है। दो महिलाओं और नाबालिग बच्ची की गला रेत कर हत्या की गई है। इस मामले में हत्यारों को नहीं छोड़ा जाएगा और पकड़कर जेल में डाला जाएगा। महिला का सिर घर से 600 से 800 मीटर दूर खेत में लगे पेड़ पर लटका मिला है। इसके पीछे आखिर क्या वजह है, जांच में खोजा जा रहा है। फिलहाल इस मामले में तंत्र-मंत्र के लिए बली देने जैसी घटना से इंकार नहीं किया जा सकता। दूर दराज के इलाकों में ऐसा होना कोई बड़ी बात नहीं है। घटना के वक्त क्या कोई मोबाइल फोन आस पास एक्टिव था, इसे भी चेक कर रहे हैं, ताकि जल्द से जल्द मामले का खुलासा हो सके। वहीं, मोहगांव थाना प्रभारी एसएल मरकाम का कहना है कि हमलावरों ने महिला का सिर काट दिया और घर से एक किलोमीटर दूर एक खेत में पेड़ से लटका दिया। हमें जैसे ही सूचना मिली पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। पुलिस घटना की जांच कर रही है और मृतक के परिवार के अन्य सदस्यों के बारे में जानकारी जुटाने का प्रयास कर रही है।



दिग्विजय सिंह Digvijay Singh गृहमंत्री Home Minister mandla मंडला murder of tribal family Mohgaon police station Patadei Gajendra Kanwar आदिवासी परिवार की हत्या मोहगांव थाना पातादेई गजेंद्र कंवर