Bhopal: कम उम्र बताकर साई अधिकारी से किया विवाह, अब मामला दर्ज

author-image
Anjali Singh
एडिट
New Update
Bhopal: कम उम्र बताकर साई अधिकारी से किया विवाह, अब मामला दर्ज

Bhopal. भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) (SAI) भोपाल के रीजनल सेंट्रल की पूर्व निदेशक 55 साल की मंजूश्री दयानंद ने अपने से 25 साल छोटे पति के खिलाफ फर्जी दस्तावेज देकर शादी करने और उनसे दो लाख रुपये लेकर वापस नहीं करने पर FIR दर्ज कराई है। पति ने खुद के पिता को दो बार का सांसद बताया था। मंजूश्री 2020 में भोपाल में पदस्थ थी और अभी दिल्ली में रहती हैं। उनका आरोप है कि युवक ने बर्थ सर्टिफिकेट और दूसरे दस्तावेज में खुद को 58 साल का बताकर उनसे शादी कर ली थी।





2020 में हुई थी शादी 





महिला अफसर मंजू श्री ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में कहा कि 12 सितंबर, 2020 को उनकी मुलाकात धुनप्रेमल ठक्कर से हुई थी। इस दौरान उन्होंने बताया था कि वह गुजरात के अहमदाबाद के रहने वाले हैं और उनके पिता दो बार के सांसद रह चुके हैं, जबकि वह खुद एमबीए समेत अन्य प्रोफेशनल कोर्स कर चुके हैं। जालसाज की बातों में आकर महिला ने उनसे शादी कर ली और दोनों लंबे समय तक साथ रहते रहे। इस दौरान आरोपी पति ने अपनी मां के इलाज के नाम पर महिला अफसर से दो लाख रुपये उधार लेकर फरार हो गया।





पति पर लगाया दहेज मांगने का आरोप 





इसी दौरान महिला के सूने आवास में लाखों रुपये की चोरी हो गई थी। बाद में पति दहेज की मांग को लेकर परेशान करने लगा। इसके बाद मंजू ने जब उसकी डिटेल खंगाली तो पता चला कि उसने फर्जी दस्तावेज दिखाकर शादी की है। साथ ही उसने दो लाख रुपये लौटाने से भी इंकार कर दिया। महिला अधिकारी को पता चला कि उसका पिता सांसद नहीं है, बल्कि फर्जीवाड़े के आरोप में सीबीआई उसे गिरफ्तार चुकी थी।





पति ने अपनी उम्र के बारे में झूठ बोला 





इसके बाद महिला अफसर ने भोपाल पुलिस को लिखित में आवेदन देकर शिकायत दर्ज कराई। शिकायत में बताया कि आरोपी ने अपनी उम्र 54 साल बताई थी, लेकिन वह 31 साल का निकला। जांच के बाद पुलिस ने केस दर्ज कर पड़ताल शुरू कर दी। पुलिस इस मामले के हर पहलू की जांच कर रही है। फिलहाल अभी तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।





आरोपी ने 1966 की बताई थी डेट ऑफ बर्थ 





अधिकारी ने बताया कि वह तलाकशुदा हैं। उनकी डेट ऑफ बर्थ 1968 है। धुनप्रेमल ने जन्म के जो दस्तावेज दिए, उसमें उसकी डेथ ऑफ बर्थ 1966 थी। इस हिसाब से वह उनसे 2 साल बड़ा था। उसने खुद को भी तलाकशुदा बताया था। इसके भी दस्तावेज दिए थे। रातीबड़ TI सुधेश तिवारी ने बताया कि आरोपी के खिलाफ जान से मारने की धमकी, धोखे से शादी करने, फर्जी दस्तावेज तैयार करने और दहेज प्रताड़ना समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज किया गया है। पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है।



भोपाल Bhopal accused आरोपी अहमदाबाद sai officer love trap ahamdabad Cheated Female officer in guise of youth FIR against husband by female officer 55year old female officer trapped Female officer married now FIR for fraud साईं अधिकारी प्रेम जाल