GWALIOR: दस साल बड़े युवक से करा दी शादी, पॉस्को एक्ट में हुआ केस दर्ज

author-image
Dev Shrimali
एडिट
New Update
GWALIOR: दस साल बड़े युवक से करा दी शादी, पॉस्को एक्ट में हुआ केस दर्ज

GWALIOR News. ग्वालियर में एक नाबालिग बेटी की शादी उससे  10 साल बड़े युवक से कराने  का अंसनीखेज मामला सामने आया है। नाबालिग की शादी उसके ही सौतेले मां-पिता ने करा दी थी लेकिन  पर बालिका के भाई ने समझदारी दिखाते हुए पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने बालिका को गिरगांव से बरामद कर लिया है। साथ ही सौतेले मां-पिता, पति सहित चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। घटना चीनोर इलाके की है। पुलिस ने बालिका का मेडिकल कराया है। मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया जाएगा।





एसएसपी ग्वालियर अमित सांघी (Amit Sanghi)ने बताया कि चीनोर निवासी राजा (बदला हुआ नाम) ने शिकायत की है कि उसकी 11 वर्षीय बहन  की शादी उसके सौतेले पिता व मां ने गिरगांव निवासी कमल के साथ कर दी थी। कमल उसकी बहन से 10 साल बड़ा है। बहन अभी नाबालिग है। साथ यह शादी उसकी मर्जी के खिलाफ है।





मामले का पता चलते ही पुलिस ने बाल विवाह निशेध अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर किशोरी की तलाश की तो पता चला कि आरोपी उसे अपने खेत पर बने कमरे में रखे हुए है। इसका पता चलते ही पुलिस गिरगांव में आरोपी के खेत पर दबिश देकर किशोरी को बरामद कर आरोपी कमल को दबोच लिया। नाबालिग की शादी कराने पर मां, सौतले पिता सहित चार आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। उनसे पूछताछ की जा रही है।



Gwalior ग्वालियर police पुलिस arrested information सूचना गिरफ़्तार शादी Marriage minor नाबालिग