JABALPUR: बीवी के चुनाव प्रचार में लगे थे मासाब,जिला शिक्षा अधिकारी ने किया निलंबित

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
JABALPUR: बीवी के चुनाव प्रचार में लगे थे मासाब,जिला शिक्षा अधिकारी ने किया निलंबित

Jabalpur. जबलपुर के एक शिक्षक ने अपनी बीवी के प्रचार में पड़कर सरकारी नौकरी ही दांव पर लगा दी। मासाब की इस कारगुजारी की खबर जब महकमे के आला अधिकारियों को पता चली तो उनके खिलाफ जांच बैठी और जांच में आरोप सही पाए गए तो मासाब को निलंबन का आदेश थमा दिया गया है। 









पत्नी लड़ रही थी सरपंच का चुनाव







त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में सरपंच पद के लिए चुनाव मैदान में उतरी पत्नी का शिक्षक पति शिवकुमार पटेल चुनाव प्रचार में जुटा था। मामला मझौली इलाके का है जहां के रिटर्निंग अधिकारी को इस बाबत शिकायत मिली। शिवकुमार की पत्नी ग्राम पंचायत दुहतरा से चुनाव लड़ रही थी और शिवकुमार अध्यापन कार्य छोड़कर लगातार चुनाव प्रचार में व्यस्त था। जो कि आचार संहिता का सरासर उल्लंघन था। 









चुनाव ड्यूटी से भी रहा गैरहाजिर







शिकायत के आधार पर रिटर्निंग अधिकारी ने मझौली निर्वाचन शाखा में चुनाव ड्यूटी में संलग्न किया लेकिन मासाब 1 जुलाई तक हाजिर ही नहीं हुए और संदेशा भेज दिया कि वोट डालने के बाद ही आऐंगे। जिसके बाद मामले की जांच पूरी करते हुए जिला शिक्षा अधिकारी ने शिवकुमार को निलंबित कर दिया। निलंबन के दौरान शिवकुमार को विकासखंड शिक्षा अधिकारी के दफ्तर में अटैच किया गया है।



जबलपुर teacher suspend जिला शिक्षा अधिकारी ने किया निलंबित Jabalpur बीवी के चुनाव प्रचार में लगे थे मासाब चुनाव प्रचार में जुटा शिक्षक पति सस्पेंड CAMPAIGNING जबलपुर न्यूज़ D E O Jabalpur News District Education Officer