JABALPUR: स्कूल से गायब मिले मास्टर, जिला शिक्षा अधिकारी डीईओ ने दिए सैलरी काटने के आदेश

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
JABALPUR: स्कूल से गायब मिले मास्टर, जिला शिक्षा अधिकारी डीईओ ने दिए सैलरी काटने के आदेश

Jabalpur. एक आधुनिक कहावत का प्रयोग करते हुए अक्सर लोग मिल ही जाते हैं कि सरकारी स्कूल में कोई पढ़ना नहीं चाहता लेकिन सरकारी स्कूल में नौकरी हर कोई करना चाहता है। लेकिन ऐसी सोच रखकर सरकारी स्कूल में ड्यूटी के दौरान लापरवाही बरतने वाले शिक्षकों पर कार्रवाई की गाज गिरना शुरू हो चुकी है। दो साल तक कोरोना के चलते आराम कर चुके शिक्षकों की कार्यशैली पर शिक्षा विभाग पूरी नजर बनाए है। ताजा मामले में निरीक्षण के दौरान स्कूल से अनुपस्थित पाए जाने पर 5 शिक्षकों का वेतन काटने की कार्रवाई की गई है। 









जिला शिक्षा अधिकारी ने जारी किए आदेश









आदेश के अनुसार शासकीय ईपीईएस हाईस्कूल मगरमुंहा की शिक्षिका सुप्रिया विश्वकर्मा, शासकीय ईपीईएस माध्यमिक शाला गड़र पिपरिया की शैलजा बैंजामिन, ईपीईएस माध्यमिक शाला बिलखिरवा की संध्या सोनकर, गंज कटंगा के सहायक शिक्षक संदीप शर्मा और शासकीय हाईस्कूल मगरमुंहा की वी नाग के वेतन काटे जाऐंगे। जांच में शिक्षक स्कूल से बिना अवकाश की सूचना दिए जांच के दौरान गायब मिले थे। 









और भी आऐंगे लपेटे में









जिला शिक्षा अधिकारी घनश्याम सोनी ने बताया कि ऐसे और भी कई शिक्षक हैं जिनकी रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि शासन के निर्देशानुसार शिक्षा की गुणवत्ता सुधारने लगातार जांच अभियान चलाया जाएगा और लापरवाही बरतने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। 



जबलपुर Jabalpur वेतन काटने की कार्रवाई जबलपुर न्यूज़ जिला शिक्षा अधिकारी Jabalpur News लापरवाही Government school teacher cut salary DEO District Education Officer