JABALPUR:रेत माफिया पर खनिज विभाग ने की कमरतोड़ कार्रवाई, पाटन में 750 हाईवा रेत जब्त

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
JABALPUR:रेत माफिया पर खनिज विभाग ने की कमरतोड़ कार्रवाई, पाटन में 750 हाईवा रेत जब्त

Jabalpur. बारिश के चलते रेत खदानें बंद हैं। इसका फायदा उठाते हुए रेत माफिया ने रेत का अवैध भंडारण शुरू कर दिया है। तो दूसरी तरफ खनिज विभाग भी रेत के अवैध स्टॉक पर कार्रवाई का अभियान छेड़े हुए है। जिसके चलते हुए विभाग ने पाटन में बड़ी कार्रवाई करते हुए रेत के बड़े स्टॉक को जब्त किया है। 









अलग-अलग स्थानों पर दी दबिश







खनिज विभाग की टीम को पाटन क्षेत्र में रेत माफिया द्वारा जगह-जगह रेत के अवैध भंडारण की सूचना मिली थी। जिस पर कलेक्टर डॉ इलैयाराजा टी ने जांच के लिए टीम का गठन किया था। खनिज विभाग के मुताबिक ग्राम इटवा इमलिया में शासकीय भूमि पर 150 हाइवा रेत का भंडारण पाया गया, बूढ़ी कोनी में 100 हाइवा, कोनी कला में दो अलग-अलग स्थानों पर करीब 450 हाइवा और ग्राम सुरैया, देवरी और धमनी में 20-20 हाइवा के करीब भंडारण की जब्ती बनाई गई है। 









ग्राम कोटवार को दी गई सुपुर्दगी







खनिज विभाग की टीम ने रेत के इतने बड़े स्टॉक्स को संबंधित गांवों के कोटवार की सुपुर्दगी में दिया गया है। हालांकि रेत माफिया इतना खतरनाक है कि वह अपने सामने बड़े-बड़े पुलिस अधिकारियों को कुछ नहीं समझता ऐसे में ग्राम कोटवार की क्या मजाल कि वह रेत माफिया से टकराएगा, मगर फिर भी कार्रवाई तो हुई है। 









हर साल बारिश में होता है भंडारण







हर साल बारिश के सीजन में रेत माफिया इसी तरह ग्रामीण क्षेत्रों में रेत का भंडारण करता है। प्रशासन कार्रवाई तो करता है लेकिन इससे रेत माफिया को कोई खास असर नहीं पड़ता



Jabalpur News Jabalpur जबलपुर जबलपुर न्यूज़ Sand Mafia रेत माफिया SAND STOCK MINING DEPARTMENT 750 HIGHWA SEIZE कमरतोड़ कार्रवाई 750 हाईवा रेत जब्त