2023 में बनेगी बीजेपी सरकार, कांग्रेस नेतृत्व विहीन; पार्टी में पद को लेकर लड़ाई

author-image
rahulk kushwaha
एडिट
New Update
2023 में बनेगी बीजेपी सरकार, कांग्रेस नेतृत्व विहीन; पार्टी में पद को लेकर लड़ाई

नवीन मोदी, गुना. पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने कांग्रेस को नेतृत्व विहीन पार्टी करार दिया है और 2023 में मध्यप्रदेश में बीजेपी की सरकार बनने का दावा किया है। मंत्री सिसोदिया ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस नेतृत्व विहीन पार्टी है। कांग्रेस में पद को लेकर लड़ाई चल रही है। मध्यप्रदेश में 2023 में बहुमत से बीजेपी की सरकार बनेगी। मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये बातें कहीं।





ग्रामीणों को दी सुविधाएं





मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने बताया कि पंचायत एवं ग्रामीण विकास के तहत पंचायतों में सड़क, पानी और स्कूल उपलब्ध कराकर ग्रामीणों को सुविधाएं दी गई हैं। गांव-गांव में सड़कों का जाल बिछेगा। मंत्री सिसोदिया ने कहा कि कलेक्ट्र को निर्देश दिए गए हैं कि राशन की दुकानें अकेला व्यक्ति नहीं चलाएगा, स्व-सहायता समूह की महिलाएं चलाएंगी।





पेयजल की समस्या हल होगी





मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने कहा कि जल जीवन मिशन के तहत सीएम शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जिले को बड़ी योजना की सौगात दी है। 2300 करोड़ की जलापूर्ति की योजना पर काम चल रहा है। इससे बमोरी और गुना की पेयजल की समस्या हल हो जाएगी।





पीएम आवास स्वीकृत





मंत्री सिसोदिया ने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने आवास स्वीकृत किए हैं, जिसमें 10 लाख आवासों में से 22-23 में प्रदेश 90 हजार आवास के अपने लक्ष्य को पूरा करेगा। इनमें सहरिया आदिवासियों के लिए भी आवास है जिन्हें प्राथमिकता से पूरा किया जाएगा।





गांव में सड़कें बनेंगी, सीएम राइज स्कूल खुलेंगे





गांवों को गांवों से जोड़ने के लिए सड़कें बनाई जाएंगी। बसें भी शुरू की जा रही हैं। इसके लिए 100 करोड़ की राशि स्वीकृत कराई गई है। बमोरी और पतेहगढ़ में दो सीएम राइज स्कूल स्वीकृत कराए गए हैं, जो अत्याधुनिक होंगे।



MP News CONGRESS कांग्रेस BJP बीजेपी guna Mahendra Singh Sisodia महेंद्र सिंह सिसोदिया गुना मध्यप्रदेश की खबरें 2023 विधानसभा चुनाव statement बयान मंत्री Minister 2023 election