GWALIOR: प्रचार में बीजेपी को छूट रहा पसीना, गर्मी में स्कूटी पर बैठ वोट मांगने घूम रहे हैं मंत्री

author-image
Dev Shrimali
एडिट
New Update
GWALIOR: प्रचार में बीजेपी को छूट रहा पसीना, गर्मी में स्कूटी पर बैठ वोट मांगने घूम रहे हैं मंत्री

GWALIOR News.  ग्वालियर नगर निगम के लिए प्रचार अभियान जोर पकड़ने लगा है । इस बार बीजेपी को पहली बार कड़े मुकाबले का सामना करना पड़ रहा है। हालत ये है कि ऊर्जामंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर अपनी वातानुकूलित कार को छोड़कर स्कूटी से गली-गली घूमकर वोट मांग रहे हैं।







अब तक मांगते थे काँग्रेस के लिए वोट



 प्रद्युम्न सिंह काँग्रेस के कद्दावर नेता रहे है । वे बीते चार चुनावो से कांग्रेस के लिए वोट मांगते थे । हालांकि परिषद में 55 वर्षों से बीजेपी का एकछत्र राज है लेकिन तोमर इसके बावजूद अपने अनेक पार्षदों को जितवाकर ले जाते थे लेकिन इस बार वे बीजेपी में । हालांकि खींचतान के चलते इस बार वे अपने अनेक समर्थकों को टिकट नही दिल पाए । जो टिकट मिल गए उनके लिए तो उन्हें जोर लगाना ही पड़ रहा है साथ ही अपने विधान सभा से बीजेपी को जिताने का भी दवाब है क्योंकि अगले साल विधानसभा चुनाव होना है। इसके चलते वे प्रचार में रात - दिन एक कर रहे हैं। मेयर प्रत्याशी सुमन शर्मा और पार्टी के पार्षद प्रत्याशियों के प्रचार में वे स्कूटी से निकलकर वोट मांग रहे हैं।







अंतर्विरोध से परेशान है बीजेपी



 दरअसल इस बार बीजेपी पहली बार एक अलग तरह के अंतर्विरोध से परेशान है । इसकी वजह बड़ी संख्या मे कांग्रेस नेताओं का बीजेपी में शामिल हो जाना है । ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस की कमलनाथ के नेतृत्व वाली सरकार गिराकार अपने समर्थकों के साथ बीजेपी में शामिल हो गए। उनके साथ अनेक वे कार्यकर्ता भी आ गए जिन्हें सिंधिया कांग्रेस से टिकट दिलाते थे या जिन्हे टिकट की उम्मीद थी। चूंकि कांग्रेस में सभी 66 टिकिटों का फैसला सिंधिया ही करते थे लेकिन बीजेपी में वे बमुश्किल डेढ़ दर्जन समर्थकों को ही टिकट दिला पाए । इसी हालत से ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर भी जूझ रहे हैं। अनेक वार्ड में उनके समर्थक असन्तुष्ट है तो अनेक वार्ड में मूल बीजेपी कार्यकर्ता । इन सबको पटाने के लिए मंत्री जी को खासा पसीना बहाना पड़ रहा है।



CONGRESS कांग्रेस BJP बीजेपी Municipal Corporation नगर-निगम Gwalior ग्वालियर Energy Minister Campaign अभियान ऊर्जामंत्री प्रचार