मंत्रालय कर्मचारी संघ की मांग, एरियर्स और DA के साथ नई पेंशन योजना करें लागू

author-image
Anjali Singh
एडिट
New Update
मंत्रालय कर्मचारी संघ की मांग, एरियर्स और DA के साथ नई पेंशन योजना करें लागू

Bhopal. भोपाल में मध्यप्रदेश मंत्रालय कर्मचारी संघ ने कर्मचारियों और पेंशनर्स की पुरानी पेंशन को शुरू करने के लिए सीएम शिवराज को पत्र लिखा है। इसमें कर्मचारियों ने पुरानी पेंशन योजना को बहाल कर नई पेंशन योजना लागू करने की बात कही है। कई दूसरे राज्यों में पुरानी पेंशन योजना को बहाल कर नई पेंशन योजना चालू कर दी गई है। संघ ने प्रदेश सहित छत्तीसगढ़ के लगभग साढ़े पांच लाख पेंशनर्स को बकाया डी.ए. और एरियर्स की राशि भुगतान करने की बात कही है। और उच्च न्यायालय, जबलपुर के फैसले का पालन कराकर छठवें वेतनमान का 32 माह का एरियर्स और सातवें वेतनमान का बकाया 27 माह का एरियर्स का भी जल्द भुगतान आदेश जारी करने की मांग की।





नई पेंशन योजना लागू करने की मांग





मध्यप्रदेश मंत्रालय कर्मचारी संघ के संरक्षक सुधीर नायक और कार्यकारी अध्यक्ष राजकुमार पटेल ने बताया कि लगभग साढ़े पांच लाख पेंशनर्स में से 40 फीसदी ऐसे परिवार हैं जिनके बच्चे सरकार नौकरी में नहीं है। और कम वेतन पर प्राइवेट संस्थाओं में काम कर रहे है। महंगाई के इस दौर में पेंशनरों के लिए पेंशन ही एक आर्थिक सहारा है। सरकार 31 प्रतिशत महंगाई राहत की बची 17 प्रतिशत राशि का भुगतान आदेश जारी कर उनकी बीते 21 सालों से चली आ रही विसंगती को खत्म करें।



New Pension Scheme CM Shivraj सीएम शिवराज letter demand DA डीए पत्र मांग ministry employees मंत्रालय कर्मचारी arrears नई पेंशन योजना बकाया