मुंबई ने 9 मैचों के बाद हासिल किए 2 अंक, राजस्थान रॉयल्स को 5 विकेट से हराया

author-image
Shivasheesh Tiwari
एडिट
New Update
मुंबई ने 9 मैचों के बाद हासिल किए 2 अंक, राजस्थान रॉयल्स को 5 विकेट से हराया

Mumbai. आईपीएल 2022 के 44वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पांच विकेट से जीत दर्ज की। मुंबई की टीम ने राजस्थान के 154 रन के लक्ष्य को चार गेंदें शेष रहते हुए हासिल कर लिया। पांच बार की चैंपियन मुंबई की यह इस सीजन की पहली जीत है। जबकि राजस्थान की टीम को तीसरी हार का सामना करना पड़ा है। मुंबई की तरफ से एक बार फिर से सूर्यकुमार यादव ने सर्वाधिक रन बनाए और टीम की जीत में अहम योगदान दिया। 





रोहित शर्मा दो रन बनाकर पवेलियन लौट गए





राजस्थान के 154 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत फिर से खराब हुई और 23 के स्कोर पर उसने अपना पहला विकेट गंवा दिया। कप्तान रोहित शर्मा दो रन बनाकर पवेलियन लौट गए। ईशान किशन ने हालांकि कुछ तेज तर्रार शॉट खेले और 18 गेंदों में 26 रन बनाए लेकिन वह भी बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। मुंबई की टीम इसके बाद छठे ओवर में 41 के स्कोर पर अपने सलामी बल्लेबाजों के विकेट गंवाकर मुश्किल में दिख रही थी। 





सूर्यकुमार ने जड़ा अर्धशतक





सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा ने इसके बाद साथ मिलकर पारी को संभाला और एक मजबूत साझेदारी की। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 81 रनों की साझेदारी की और स्कोर को लक्ष्य के करीब लेकर गए। इस दौरान सूर्यकुमार ने 36 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। लेकिन 15वें और 16वें ओवर में युजवेंद्र चहल और प्रसिद्ध कृष्णा ने तीन गेंदों में सूर्यकुमार और तिलक दोनों को पवेलियन भेजकर मुंबई की मुश्किलें बढ़ा दी। राजस्थान की टीम ने प्लेइंग 11 में कोई बदलाव नहीं किया। वहीं, मुंबई की टीम में 2 बदलाव हुए। जयदेव उनादकट की जगह कुमार कार्तिकेय सिंह और टिम डेविड की जगह डेवाल्ड ब्रेविस को मौका दिया गया।





टिम डेविड ने हालांकि आखिरी के ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और मुंबई की मैच में वापसी करा दी। वह नौ गेंदों पर 20 रन बनाकर नाबाद रहे, जबकि डेनिएल सैम्स ने आखिरी ओवर में कुलदीप सेन की दूसरी गेंद पर छक्का लगाकर मैच खत्म किया। 





दोनों टीमों की प्लेइंग-XI





RR: जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), डैरिल मिचेल, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप सेन।





MI: ईशान किशन (wk), रोहित शर्मा (c), टिम डेविड, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, कीरोन पोलार्ड, ऋतिक शौकीन, डेनियल सैम्स, जसप्रीत बुमराह, कुमार कार्तिकेय, रिले मेरेडिथ।



 



रोहित शर्मा rohit sharma Suryakumar Yadav Ishan Kishan सूर्यकुमार यादव ईशान किशन IPL आईपीएल Mumbai Indians मुंबई इंडियंस Rajasthan Royals राजस्थान रॉयल्स