NEEMUCH: नवजात को जन्म देकर डिलीवरी रूम के बाहर कचरे के डिब्बे में फेंका, CCTV में दिखा- बुजुर्ग और युवती बाइक पर आए थे

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
NEEMUCH: नवजात को जन्म देकर डिलीवरी रूम के बाहर कचरे के डिब्बे में फेंका, CCTV में दिखा- बुजुर्ग और युवती बाइक पर आए थे

कमलेश सारड़ा, NEEMUCH. यहां शासकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (Government Community Health Center) में डिलीवरी रूम (Delivery) के बाहर नवजात (Newborn) को जन्म देकर कचरे के डिब्बे में फैंकने का मामला सामने आया है। जिले के सिंगोली क्षेत्र (Singoli Area) से मिली जानकारी के अनुसार, रात ढाई बजे करीब एक बुजुर्ग और एक 20-22 साल की युवती बाइक पर स्वास्थ्य केंद्र में आए और डिलीवरी रूम के बाहर जाकर बैठ गए।





बताया जा रहा है कि जब वहां ड्यूटी पर तैनात कर्मचारी जब डिलीवरी रूम से अन्य महिला की डिलीवरी करवाकर बाहर आई तो उसके द्वारा युवती की हालत देखकर एडमिट करने की बात कही गई। इस पर युवती ने कहा कि मुझे दर्द हो रहा है और मैं यहीं ठीक हूं। इसके बाद युवती वहीं बैठी रही और नवजात को जन्म देकर बाहर बुजुर्ग और युवती दोनों बाहर निकल गए।





बुजुर्ग ने नवजात को फेंका, सीसीटीवी में घटनाक्रम कैद



 



युवती के नवजात को जन्म देने के बाद उसके साथ आए बुजुर्ग ने बच्चे को पास ही पड़े कचरे के डिब्बे में फेंक दिया। फिर वाइपर से सफाई करके युवती को साथ लेकर हॉस्पिटल (Hospital) से चला गया। सुबह किसी ने नवजात को कचरे के डिब्बे में पड़ा देखा तो उसके बाद बात बाहर आई। इस संबंध में जब ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर को जानकारी दी गई तो उनके द्वारा डॉ. इतेश व्यास (Dr. Itesh Vyas) को हॉस्पिटल भेजा गया। डॉ. व्यास ने हॉस्पिटल पहुंचते ही सबसे पहले सीसीटीवी कैमरे खंगाले, जिसमें पूरा घटनाक्रम कैद हुआ था। इसके बाद पूरी कहानी सामने आ गई। डॉ. व्यास ने ही ड्यूटी पर तैनात स्टाफ नर्स से जानकारी लेकर पुलिस को जानकारी दी।



Madhya Pradesh मध्यप्रदेश हॉस्पिटल Neemuch नीमच Delivery डिलीवरी Hospital Government Community Health Center Newborn Singoli Area Dr. Itesh Vyas शासकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नवजात सिंगोली क्षेत्र डॉ. इतेश व्यास