NSG टीम ने परखी महाकाल मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था, उज्जैन आ सकते हैं पीएम मोदी

author-image
Sootr Desk rajput
एडिट
New Update
NSG टीम ने परखी महाकाल मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था, उज्जैन आ सकते हैं पीएम मोदी

UJJAIN. NSG यानी नेशनल सिक्युरिटी गार्ड की टीम ने विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। भविष्य में सुरक्षा के इंतजाम करने को लेकर NSG की 4 सदस्यीय टीम दो दिन से उज्जैन में है। टीम ने स्थानीय आईबी अधिकारी और मंदिर के अधिकारियों के साथ मंदिर सहित रेलवे स्टेशन और संवेदनशील क्षेत्र का दौरा किया। इसके अलावा मंदिर के विभिन्न हिस्सों और नंदी हॉल की सुरक्षा को भी जांचा-परखा।









मंदिर के नक्शे का लेआउट समझा





NSG टीम के पहुंचने के बाद मंदिर समिति के प्रशासक गणेश कुमार धाकड़ ने उनसे चर्चा की। टीम को मंदिर के संबंध में बताया कि शुक्रवार को दल के सदस्य मंदिर पहुंचे थे। मंदिर समिति के सहायक प्रशासक मूलचंद जुनवाल ने NSG को परिसर की जानकारी देने के साथ ही नक्शे का ले-आउट भी समझाया है। एनएसजी और आईबी का दौरा शहर में किसी भी अप्रिय घटना से निपटने की तैयारी और सुरक्षा व्यवस्था का आकलन क रने के लिए किया गया है।









NSG को दी रिपोर्ट





अधिकारियों का कहना है कि एनएसजी ने जो जानकारी मांगी थी, मंदिर परिसर में निरीक्षण कराने के बाद उन्हें दे दी है। मंदिर परिसर में विस्तारीकरण के बाद क्या सुरक्षा व्यवस्था रहेगी, इसको लेकर रूटीन दौरा किया है। बाकी जो भी रिपोर्ट उन्हें देना है वह गृह मंत्रालय दिल्ली में देंगे। मंदिर की जानकारियां लेने के बाद एनएसजी के अधिकारी जिला अस्पताल पहुंचे थे। टीम ने अस्पताल के डाक्टरों, ब्लड बैंक, ट्रामा यूनिट, लैब के बारे में चर्चा की।









VVIP के आने का प्रोग्राम नहीं





एसपी सत्येंद्र कुमार शुक्ल का कहना है कि यह रुटीन निरीक्षण था। जो सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखकर किया जाता है। किसी भी वीवीआइपी के उज्जैन आने का प्रोग्राम नहीं है। महाकाल मंदिर विस्तारीकरण योजना और कॉरिडोर का निर्माण कार्य पूरा होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उज्जैन आ सकते हैं, लेकिन कोई कार्यक्रम अभी तय नहीं है.



उज्जैन न्यूज हिंदी Mahakal Temple एनएसजी महाकाल मंदिर उज्जैन लेटेस्ट न्यूज उज्जैन एनएसजी टीम NSG team in Ujjain national security guard ujjain latest news NSG Mp news in hindi एमपी हिंदी न्यूज