SAGAR : ये है सरकारी सिस्टम का कमाल, पटरी के बीच में लगाया खंभा; अब पटरी हटेगी लेकिन खंभा नहीं !

author-image
Raman Agarwal
एडिट
New Update
SAGAR : ये है सरकारी सिस्टम का कमाल, पटरी के बीच में लगाया खंभा; अब पटरी हटेगी लेकिन खंभा नहीं !

SAGAR. सागर से बीना तक रेलवे ट्रैक बिछाने का काम चल रहा है और इस ट्रैक पर नरयावली से ईशरवारा के बीच एक अजीब नजारा देखने को मिलेगा। ईशरवारा स्टेशन के पास रेलवे ट्रैक के बीच बिजली का खंभा लगा हुआ है। रेलवे ट्रैक के बीच लगा ये खंभा रेलवे इंजीनियरिंग का शानदार नमूना नहीं बल्कि अधिकारियों की लापरवाही, बोगस मॉनिटरिंग और लालफीताशाही का नमूना है, क्योंकि रेलवे के निर्माण विभाग और विद्युत विभाग के बीच कॉर्डिनेशन ही नहीं है। इस खंबे पर ओएचई लाइन भी लगा दी गई है।



वीडियो देखें..





चीफ इंजीनियर ने ठेकेदार पर फोड़ा ठीकरा



जब सोशल मीडिया पर ये तस्वीरें सामने आईं तो रेलवे के निर्माण विभाग के चीफ इंजीनियर प्रभात कुमार का बयान सामने आया। उन्होंने कहा कि ठेकेदार ने गड़बड़ी की है जिसने लेआउट का पालन नहीं किया और 3 से 5 मीटर ट्रैक लेआउट से बाहर बिछा दिया। ये भी कहा कि रेलवे लाइन के शिफ्ट होते ही खंभा ट्रैक के बाहर हो जाएगा।



ट्रैक को नए सिरे से बिछाने में खर्च होंगे लाखों रुपए



चीफ इंजीनियर ने तो ये सफाई दे दी कि उनका क्या जाता है। पैसा तो उनका खर्च हो नहीं रहा, जनता का हो रहा है; क्योंकि ट्रैक को नए सिरे से बिछाने में लाखों रुपए फिर खर्च होंगे। पहले ही दोनों विभागों के बीच कॉर्डिनेशन हो जाता तो ऐसा होता ही नहीं। पैसा तो खर्च होगा ही तीसरी लाइन भी देरी से शुरू होगी।


MP News Sagar News मध्यप्रदेश की खबरें सागर की खबरें Negligence of government system in Sagar pole in the middle of railway track Will remove the track but not the pole No coordination between construction and electricity department सरकारी सिस्टम की लापरवाही पटरी के बीच में लगाया खंभा पटरी हटेगी लेकिन खंभा नहीं निर्माण और विद्युत विभाग के बीच कॉर्डिनेशन नहीं