Umaria:कलयुगी मां नवजात को कचरे में फेंककर फरार, अस्पताल में चल रहा उपचार

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
Umaria:कलयुगी मां नवजात को कचरे में फेंककर फरार, अस्पताल में चल रहा उपचार



राजर्षि मिश्रा, Umaria. जिले में मानवता को शर्मसार करने का मामला सामने आया है। यहां एक कलयुगी मां ने अपने नवजात बच्चे को कचरे के ढेर में फेंक दिया। जानकारी के अनुसार नोरोजबाद थाना अंतर्गत ग्राम घुलघुली स्थित प्रजापति मोहल्ले के करीब  कचड़ के ढेर में जीवित अवस्था में शिशु मिला है। बताया जाता है कि शिशु एक छोटी सी बोरी में लिपटा हुआ था,और जोर- जोर से रो रहा था। तभी स्थानीय ग्रामीणों ने उसकी आवाज सुनी, तब जाकर स्थानीय शिवबालक पिता रामचरण प्रजापति ने कचड़ा दान से बच्चे को उठाया और घुलघुली स्वास्थ्य केंद्र ले गए, जहां नर्स आदि ने जरूरी इलाज किया है।





पुलिस जांच में जुटी





बाद में शिशु को बेहतर इलाज के लिए जिला अस्पताल रेफर किया गया। घटना की जानकारी मिलने पर 100 डायल की टीम भी मौके पर पहुंच गई है और जरूरी कार्यवाही कर शिशु के परिजनों की तलाश में जुट गई है। सवाल इस बात का है कि आखिर ऐसी क्या मजबूरी होगी, जो इस निर्दयता से जीवित शिशु को कचड़ादान में फेंका गया। शनिवार की अलसुबह करीब 5.30 बजे मिले इस लावारिस शिशु को लेकर फिलहाल पुलिस जांच में जुट गई है। पुलिस की मानें तो जल्द इस मामले से जुड़े आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।







अक्सर इस तरह की घटनाएं समाज के सामने आती हैं जो कहीं न कहीं बहुत चिंता का विषय है आखिर एक मां कैसे अपने कलेजे के टुकड़े को फेंक देती है। उन्हें ऐसा करते हुए डर नहीं लगता है। मां की ममता को शर्मसार करने वाली ये घटनाएं समाज के लिए कलंक हैं। कई बार तो ऐसे नवजात बचा लिए जाते हैं तो कुछ दम तोड़ देते हैं। ऐसी कलयुगी महिलाओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।



 



Umaria News Newborn नवजात कलयुगी मां उमरिया न्यूज garbage dump नवजात कचरे में मिला कूड़े में मिला नवजात नवजात नाली में मिला ममता शर्मसार कचरे में मिला शिशु नाली में मिला नवजात