प्रदेश में कहीं पर भी नहीं हो रहा रेत का अवैध कारोबार, चश्मा पहने राजस्व मंत्री

author-image
Akash Mishra
एडिट
New Update
प्रदेश में कहीं पर भी नहीं हो रहा रेत का अवैध कारोबार, चश्मा पहने राजस्व मंत्री

Gwalior. मध्यप्रदेश में अवैध खनन और परिवहन को लेकर सियासत गरम रहती है। खासकर ग्वालियर-चंबल अंचल के भिंड, मुरैना, ग्वालियर में अवैध खनन और परिवहन लगातार राजनेताओं और पुलिस प्रशासन पर सवाल खड़ा करता है। इसी बीच प्रदेश के परिवहन एवं राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत (Govind singh rajpoot) ने प्रदेश में कहीं पर भी अवैध उत्खनन और परिवहन नहीं होने का बयान दिया। इस बयान पर नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह (Govind singh ने करारा पलटवार भी किया है।



एसपी-कलेक्टर की होगी जिम्मेदारी



दरअसल, प्रदेश के राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत का प्रदेश में अवैध उत्खनन और उसके परिवहन को लेकर कहना है कि जब ठेकेदार काम करने लगेगा, तो अवैध उत्खनन और परिवहन भी बंद हो जाएगा। उन्होंने कलेक्टर-एसपी को निर्देश भी दिए हैं कि यदि उनके क्षेत्र में कोई भी अवैध खनन, परिवहन होता है तो उसकी जिम्मेदारी कलेक्टर-एसपी की ही होगी। मंत्री गोविंद सिंह राजपूत का यह भी कहना है कि आज प्रदेश में अवैध परिवहन और खनन बंद है। यदि कहीं हो रहा है तो वह उस पर संज्ञान जरूर लेंगे।



500 से ज्यादा ट्रक का हो रहे अवैध परिवहन



वहीं प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह ने परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के बयान पर तीखा पलटवार किया है। उन्होंने कहा है कि यदि प्रदेश के राजस्व मंत्री को भिंड में रेत और पत्थर का अवैध परिवहन और उत्खनन नहीं दिख रहा है, तो वह उनसे निवेदन करना चाहते हैं कि वह किस नंबर का चश्मा लगाते हैं, उन्हें बता दे, ताकि वह उस नंबर का चश्मा उनकी आंखों के लिए भेंट कर सके, जिससे वह देख सकें कि भिंड समेत अंचल में 500 से ज्यादा ट्रक रेत हर रोज चोरी से बेची जा रही है। प्रदेश भर में अवैध परिवहन भी हो रहा हैं। नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह का यह भी कहना है कि भिंड जिले की जीवनदायिनी सिंध नदी को बर्बाद करने का श्रेय प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को जाता है, क्योंकि वह इसको लेकर कोई एक्शन प्लान तैयार नहीं कर रहे हैं।



दो दिन बंद उसके बाद फिर शुरु



नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह का यह भी कहना है कि वह अनेकों बार इस समस्या को लेकर चर्चा कर चुके हैं, न्यायालय से लेकर एनजीटी तक के दरवाजों को खटखटा चुके हैं, लेकिन आज तक यह मुद्दा हल नहीं हो सका है, जब भी इस मामले को लेकर गंभीरता से उठाया जाता है तो 2 दिन के लिए अवैध उत्खनन और परिवहन बंद कर दिया जाता है। लेकिन वो फिर शुरू हो जाता है। डॉक्टर गोविंद सिंह ने प्रदेश के राजस्व एवं परिवहन मंत्री को चुनौती दी है कि वह उनको अपने साथ लेकर जाएंगे और दिखाएंगे कि प्रदेश में कहां-कहां अवैध उत्खनन और परिवहन किया जा रहा है। उन्होंने कहा है कि वह राजपूत है तो राजपूती दिखाएं, कायरता नहीं।


Gwalior News ग्वालियर न्यूज Madhya Pradesh News मध्यप्रदेश न्यूज गोविंद सिंह illegal business अवैध कारोबार Hindi News हिंदी न्यूज आरोप रेत