JABALPUR:अब अगस्त में खुल जाएगा डुमना एयरपोर्ट का नया एप्रॉन, एक साथ खड़े हो सकेंगे 4 विमान

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
JABALPUR:अब अगस्त में खुल जाएगा डुमना एयरपोर्ट का नया एप्रॉन, एक साथ खड़े हो सकेंगे 4 विमान

Jabalpur. जबलपुर के डुमना एयरपोर्ट में विमानों की लैंडिंग के बाद एप्रॉन में जगह न मिलने से यात्रियों को घंटों परेशान होना पड़ रहा है। यात्रियों को होने वाली असुविधा और अफरा-तफरी की खबरों से अलर्ट एयरपोर्ट अथॉरिटी ने अब जल्द ही नए एप्रॉन को खोलने का निर्णय लिया है। सूत्रों के मुताबिक अगस्त माह के अंत तक डुमना के एप्रॉन में एक साथ 4 विमानों को खड़ा किया जा सकेगा। इसमें एयरबस से लेकर एटीआर भी शामिल हैं। इसके बाद चार अन्य छोटे विमानों को खड़ा करने के लिए एप्रॉन का कार्य पूरा किया जाएगा। 





दरअसल एक पखवाड़े पूर्व डीजीसीए की टीम द्वारा सर्वे किए जाने के बाद  पहली रिपोर्ट अथॉरिटी को सौंप दी गई है। जिसके बाद आनन- फानन में एप्रॉन का काम भी पूरा किया जा रहा है। जानकारी के अनुसार वर्तमान समय में डुमना में दो एप्रॉन हैं जिसमें से एक में एटीआर और एयरबस के लिए ही स्पेस हैं, जिससे तीसरे विमान की लैंडिंग संभव नहीं हो पाती है। अगर किसी तरह लैंडिंग कर भी दी जाए तो उस विमान को रनवे पर ही खड़ा रखने की नौबत आ जाती है। जिसका खामियाजा पिछले दिनों यात्रियों को भुगतना पड़ा है। जब एक विमान को एप्रॉन में जगह दी गई तभी एयरबस की लैंडिंग होने पर उसे रनवे पर ही खड़ा करना पड़ गया था। वहीं तीसरे विमान को डायवर्ट करने की नौबत आ गई थी। 





आने वाले वक्त में होंगे 8 एप्रॉन





डुमना एयरपोर्ट पर रनवे का विस्तार चल रहा है। जो साल 2024 तक पूरा होना है। एप्रॉन विस्तार का कार्य कराया जा रहा है। आने वाले दिनों में एयरपोर्ट पर 8 एप्रॉन हो जाऐंगे, जिसमें चार एप्रॉन में तो एयरबस और एटीआर पार्क हो सकेंगे, वहीं अन्य चार में छोटे चार्टर विमान खड़े हो सकेंगे। हालांकि इनका कार्य पूरा होने में अभी काफी वक्त लगेगा। 



जबलपुर डीजीसीए 4 aircraft will be able APRON DUMNA AIRPORT Jabalpur Jabalpur News अगस्त एयरपोर्ट अथॉरिटी एप्रॉन डुमना एयरपोर्ट