Katni: संपत्ति हड़पने महिला को बनाया बंधक, कोर्ट ने डीजीपी व एसपी को दिए नोटिस

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
Katni: संपत्ति हड़पने महिला को बनाया बंधक,  कोर्ट ने डीजीपी व एसपी को दिए नोटिस

Katni. अक्सर लोग संपत्ति हथियाने के लिए इतना गिर जाते हैं जिसकी कोई सीमा नहीं होती है। जमीन के एक छोटे से टुकड़े के लिए अपनों का खून बहाने से भी नहीं चूकते हैं। कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है जहां कुछ लोगों ने संपत्ति के लालच में वृद्ध महिला को बंधक बना लिया। जानकारी के अनुसार बहोरीबंद के ग्राम कछारगांव निवासी रामजी पटेल ने जबलपुर हाईकोर्ट में बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका लगाई है। इसमें बताया कि संपत्ति के लालच में दो लोगों ने उसकी मां को बंद करके रखा है। पुलिस से नामजद शिकायत की पर कार्रवाई नहीं हो रही है। अब इस मामले में जस्टिस अतुल श्रीधरन व जस्टिस डीके पालीवाल की युगलपीठ ने नोटिस जारी कर जवाब पेश करने के निर्देश दिए हैं। युगलपीठ ने मामले की अगली सुनवाई चार जुलाई को निर्धारित की है।





पुलिस ने नहीं लिया एक्शन





यह बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका कटनी बहोरीबंद के ग्राम कछारगांव निवासी रामजी पटेल की ओर से दायर की गई है। जिसमें आरोप है कि उसकी मां पान बाई को संपत्ति हड़पने के लालच में दो लोगों ने 26 मई 2022 से घर में बंदी बना रखा है। याचिका में सुनीता एवं अम्बिका पटेल ग्राम दिनरी खमरिया पर आरोप लगाए गए हैं। याचिकाकर्ता ने कई बार अपनी मां पान बाई को छुड़ाने के लिए प्रार्थना की, किन्तु किसी प्रकार का प्रभाव नहीं पड़ा। तब याचिकाकर्ता ने पुलिस अधीक्षक जबलपुर, कटनी, थाना प्रभारी सिहोरा व स्लीमनाबाद को शिकायत की। इसके बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हुई। सुनवाई पश्चात न्यायालय ने सभी को नोटिस जारी कर जवाब पेश करने के निर्देश दिए हैं। याचिकाकर्ता की ओर से अधिवक्ता केके पांडेय, कौशलेश पांडेय, आरती द्विवेदी, नीलम जैन एवं संध्या बंसल ने पैरवी की।



 



Katni News कटनी न्यूज Katni कटनी हाईकोर्ट न्यूज बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका Property MP HIGHCOURT Old woma hostage MP Highcourt news संपत्ति हड़पने