MP: कांग्रेस के प्रदर्शन पर दारू की दुकान बंद नहीं हुई, BJP के ज्ञापन से हुई बंद

author-image
एडिट
New Update
MP: कांग्रेस के प्रदर्शन पर दारू की दुकान बंद नहीं हुई, BJP के ज्ञापन से हुई बंद

इंदौर. शहर के एक इलाके में दो शराब की दुकानें हैं। इन दोनों दुकानों को हटाने के लिए जनता और नेता सड़क पर आए। एक दुकान जरा सी थपकी से हट गई लेकिन दूसरी क्रेन लगाने, शंख बजाने के बाद भी नहीं हट रही। ये इलाका पीपल्याहाना है। यहां दो किमी के दायरे में शराब की दो दुकानें खुल गईं। दोनों को हटाने के लिए तीन-चार दिन से जनता और नेता अपने-अपने क्षेत्र में मोर्चा खोले बैठे हैं। 4 अप्रैल को एक दुकान को हटाने की घोषणा हो गई। दूसरी अभी यथावत है।





विधायक का प्रदर्शन बेअसर





पहली शराब की दुकान अग्रवाल पब्लिक स्कूल के ठीक सामने (स्कूल से लगभग सौ मीटर दूरी पर) खुली है। इसको हटवाने के लिए जनता सड़क पर आई तो साथ में क्रेन लेकर पहुंच गए कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री जीतू पटवारी। क्रेन दिखाई, शंख फूंका, भाषण दिया और लौट गए। ये दुकान उनकी राऊ विधानसभा क्षेत्र में आती है। सो जाना तो था ही। वे गए और आ गए। दुकान कहीं नहीं गई। 





ज्ञापन का कमाल





दूसरी दारू की दुकान इसी क्षेत्र में वर्ल्ड कप चौराहे के पास (पहली दुकान से मात्र दो किमी दूर) खुली। यहां भी लोगों ने मोर्चा खोला। ये दुकान पांच नंबर विधानसभा क्षेत्र में आती है, जहां के विधायक बीजेपी के महेंद्र हार्डिया हैं। न शंख बजा और न क्रेन आई। बारह लाइन का एक ज्ञापन सौंपा गया। पूर्व पार्षद दिलीप शर्मा ने क्षेत्र के कुछ बच्चे, महिलाएं और बुजुर्गों को साथ लिया और जा खड़े हुए कलेक्टर मनीष सिंह के सामने। पूरी समस्या बताई। कलेक्टर ने तुरंत आबकारी उपायुक्त राम नारायण सोनी को बुलाकर कहा कि दुकानदार से कहो या तो पुरानी जगह (मूसाखेड़ी चौराहा) चला जाए, या नई जगह ढूंढ ले। रहवासी इलाके में शराब दुकान नहीं खोली जाए। बात बन गई। दुकान हफ्तेभर में रवाना हो जाएगी। इस दुकान के आसपास बृजेश्वरी कॉलोनी, साकार कुंज, कालिंदी कुंज, चौहान नगर आदि कॉलोनियां आती हैं। सब खुश हैं।



CONGRESS कांग्रेस इंदौर Indore Jitu Patwari जीतू पटवारी शराब Mahendra Hardia विधानसभा MLA assembly Liquor विधायक shop दुकान महेंद्र हार्डिया