SHIVPURI: प्रीतम लोधी की ब्राह्मणों के खिलाफ टिप्पणी पर बवाल, कांग्रेस बोली- राष्ट्रद्रोह का मुकदमा दर्ज हो, भोपाल तलब

author-image
Manoj Bhargava
एडिट
New Update
SHIVPURI:  प्रीतम लोधी की ब्राह्मणों के खिलाफ टिप्पणी पर बवाल, कांग्रेस बोली- राष्ट्रद्रोह का मुकदमा दर्ज हो, भोपाल तलब

Shivpuri. भाजपा नेता(BJP leader) और पिछोर में कई बार कद्दावर विधायक के पी सिंह(MLA KP Singh) से मात खा चुके प्रीतम लोधी(Pritam Lodhi)  ने बीते रोज आयोजित एक कार्यक्रम में ब्राह्मण समाज को लेकर जो टिप्पणी की थी उसे लेकर ब्राह्मण समाज(brahmin society) के लोग लामबंद हो गए हैं।  भाजपा नेता प्रीतम लोधी का विरोध करते हुए उन पर एफआईआर दर्ज करने की मांग को लेकर एसपी राजेश चंदेल को ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग करेंगे।  भाजपा पीतम लोधी ने बीते रोज पिछोर में आयोजित एक कार्यक्रम में ब्राह्मण समाज और कथावाचकों को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी जिसे लेकर ब्राह्मण समाज के लोगों में आक्रोश है यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसे लेकर समाज के लोग अब भाजपा नेता प्रीतम लोधी को भाजपा से निष्कासित करने और उस पर कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं। यदि ऐसा नहीं होता है तो आने वाले चुनाव में बीजेपी को करारा जवाब देने की बात भी सोशल मीडिया पर की जा रही है अब देखना यह है कि आज ज्ञापन के बाद भाजपा नेता पर इस तरह की कार्रवाई की जाएगी यदि कार्रवाई नहीं की जाती है तो अमन समाज के लोग पीतम लोधी सहित भाजपा को सबक सिखाने की बात कह रहे हैं।





वीडियो देखें 









उमा भारती के करीबी 





ब्राह्मण समुदाय को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी की फायर ब्रांड नेता उमा भारती(Uma Bharti) के करीबी भाजपा नेता प्रीतम लोधी ने अमर्यादित टिप्पणी करते हुए अशोभनीय बाते कहीं है। ये बातें उन्होंने शिवपुरी जिले केखरैह में आयोजित वीरांगना अवंतीबाई लोधी की 191वीं जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में मंच से संबोधन में कहीं। इसका वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हो गया है। प्रीतम लोधी शिवपुरी में भाजपा के टिकट पर लोकसभा और विधानसभा का चुनाव भी ल़ड़ चुके हैं। वीरांगना रानी अवंति बाई लोधी की 191वीं जयंती पर बदरवास के ग्राम खरैह में आयोजित पंच-सरपंच, जनपद सदस्य व जिला पंचायत सदस्यों सहित छात्रों के सम्मान में 17 अगस्त को आयोजित कार्यक्रम में भाजपा नेता प्रीतम लोधी  द्वारा दिए गए बयान को लेकर ब्राह्मण समाज में रोष की स्थिति है। वीडियो में प्रीतम सिंह लोधी कह रहे हैं कि ये नौ दिन रोजाना सात-आठ घंटे तक पागल बनाते हैं। यह सबसे ज्यादा दान की बात करते हैं कहते हैं कि अगर तुम दान दोगे तो भगवान तुमको देगा, पूरा गांव दोगे तो और ज्यादा देगा। उनका कहना था कि इनकी बातों में आकर महिलाएं अपने घरों से घी, शक्कर, गेहूं, चावल चुरा-चुरा कर इन ब्राह्मणों के चरणों में जाकर अर्पित कर देती हैं। इसके साथ ही महिलाओं को लेकर अमर्यादित बातें करने से वे नहीं चुके।





कांग्रेस ने कहा प्रीतम लोधी पर दर्ज हो राष्ट्रदोह का मुकदमा





मध्यप्रदेश के नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह का इस मामले में बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने सरकार को बीजेपी नेता प्रीतम लोधी पर राष्ट्रद्रोह का मामला दर्ज करने की सलाह दी है। डॉ. गोविंद सिंह ने यह भी कहा है कि प्रीतम लोधी ने समाज में भेदभाव करके जाति विशेष के लोगों को अपमानित करने का काम किया है,ऐसे में सीएम शिवराज से अनुरोध है, तत्काल मुकदमा कायम करो, डॉ सिंह ने सरकार पर आरोप लगाया है कि वह छोटे लोगों को जिला बदर कर देती है,लेकिन रसूखदारों को छोड़ देती है,लिहाजा इस मामले में प्रीतम लोधी के खिलाफ राष्ट्रद्रोह का मामला दर्ज होना चाहिए। साथ ही ,कांग्रेस ने इस मामले में FIR दर्ज करने की बात कही है।





 भाजपा संगठन सख्त, भोपाल तलब किया 





पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के करीबी बीजेपी नेता प्रीतम लोधी की आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद प्रदेश की राजनीति में गर्माहट देखी जा रही है।कांग्रेस ने इस मामले पर FIR दर्ज करने की बात कही है। वहीं भाजपा संगठन ने भी लोधी को तलब कर लिया है। प्रदेश अध्यक्ष श्री विष्णु दत्त शर्मा के निर्देश पर कार्यालय प्रभारी भगवानदास सबनानी ने प्रीतम लोधी को भोपाल तलब किया।





विवाद





प्रीतम लोधी ने अपने बयान पर दी सफाई



ब्राह्मण समाज पर टिप्पणी मामले में प्रीतम लोधी ने सफाई देते हुए अपना पक्ष रखा है। उन्होंने कहा कि मैंने ब्राह्मणों के बारे में कोई टिप्पणी नहीं की है। मैंने राम रहीम बाबा, आसाराम बापू, मिर्ची बाबा जैसे लोग जो गेरुआ चोला ओढ़कर समाज को धोखा देते हैं, जो आज सलाखों के पीछे हैं मैंने उन लोगों के उनके बारे में बोला है। ब्राह्मणों को तो मैं देवता मानता हूं। 



 



Shivpuri News मप्र न्यूज BJP Leader भाजपा नेता Pritam Lodhi प्रीतम लोधी Brahmins controversial comment MLA KP Singh शिवपुरी न्यूज विवादास्पद टिप्पणी आपत्तिजनक बयान