पीजी कॉलेज के दैनिक वेतनभोगी कर्मचारी ने पत्नी और बेटी के साथ लगाई फांसी

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
पीजी कॉलेज के दैनिक वेतनभोगी कर्मचारी ने  पत्नी और बेटी के साथ लगाई फांसी

नीरज श्रीवास्तव, Narmadapuram. पिपरिया के शहीद भगत सिंह कॉलेज के कर्मचारी मकरंद विश्वकर्मा ने अपनी पत्नी और बेटी के साथ खुदकुशी कर ली। तीनों के शव मकान में एक साथ फांसी के फंदे पर लटके मिले हैं। घटना की जानकारी उस वक्त सामने आई, जब कर्मचारी का भतीजा सूरज विश्वकर्मा दोपहर 12 बजे घर पहुंचा। दरवाजा खटखटाने के बाद भी जब कोई प्रतिक्रिया नहीं हुई। तब खिड़की से झांक कर देखा तो उसके होश उड़ गए। दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी मकरंद विश्वकर्मा (45) साल का शव लटका हुआ था। साथ ही उसकी पत्नी शशि विश्वकर्मा, बेटी निक्की का भी शव सीलिंग फैन पर लटका हुआ था। घटना की जानकारी लगने के बाद पिपरिया पुलिस मौके पर पहुंची और शव को नीचे उतारा। बताया जा रहा है कि परिवार पिछले कुछ दिनों से परेशान था। मृतक के भतीजे सूरज विश्वकर्मा ने बताया कि वह दो दिन पहले एक विवाह समारोह गया था। जब सब कुछ ठीक नजर आ रहा था। 23 मई की सुबह जब तीन बार फोन लगाया। जब फोन नहीं उठा तो घर पर जाकर बात करने गया। लेकिन वहां पहुंचकर मामले की जानकारी मिली। 





सुसाइड नोट नहीं मिला





हालांकि परेशानी का कारण अब तक सामने नहीं आ सका है। पुलिस ने मामला दर्ज कर शव का पीएम कराया है। मृतकों के परिजनों से भी बात की जा रही है। पुलिस जांच में सामने आया है कि मृतक की बेटी निक्की को 12वीं कक्षा में अच्छे अंक लाने पर पुरस्कृत किया गया था। खुदकुशी की घटना ने लोगों को दहला कर रख दिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। जल्दी मामले का पर्दाफाश होने की संभावना जताई जा रही है। पुलिस अधिकारियों ने घटनास्थल का जायजा लिया। अब तक सुसाइड नोट नहीं मिला है।





कॉलेज के एक और कर्मचारी ने भी की थी खुदकुशी 





गौरतलब है कि शहीद भगत सिंह कॉलेज के एक कर्मचारी लैब अटेंडेंट राजेश रैकवार ने खुदकुशी की थी। पिछले एक माह में कॉलेज के दो कर्मचारियों को खुदकुशी के मामले ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं। मामले को लेकर एसपी डॉ गुरकरन सिंह का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है, जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी। कॉलेज के संबंध में भी कुछ जानकारियां सामने आई हैं। जिनकी तस्दीक की जा रही है लैब अटेंडेंट के मामले को भी देखा जा रहा है। स्टेशन रोड थाना प्रभारी निकिता विल्सन ने बताया कि मामले की जांच सभी तथ्यों के आधार पर की जा रही है। पोस्टमार्टम कर शवों को परिजन को सौंपा गया। 





पुलिस मामले की जांच कर रही 





एसडीपीओ पिपरिया शिवेंदु जोशी ने बताया कि घटना काफी संवेदनशील है। मामले की हर पहलुओं को लेकर जांच की जा रही है। सुसाइड नोट में मानसिक प्रताड़ना को लेकर कुछ लोगों के नाम हैं। शहीद भगत सिंह पीजी कॉलेज में लैब अटेंडेंट रैकवार बाबू आत्महत्या के मामले से संबंधित है। दोनों मामलों की जांच शुरू कर दी गई है। जिला पुलिस अधीक्षक डॉक्टर गुरुकरन सिंह ने सुसाइड नोट को लेकर कोई जानकारी नहीं दी। मामले को लेकर सूक्ष्मता से जांच करने की बात कही गई है। पीजी कॉलेज लैब अटेंडेंट और विश्वकर्मा परिवार के सुसाइड की जांच साथ में की जाएगी।



SUICIDE ख़ुदकुशी Pipariya पिपरिया Shaheed Bhagat Singh College Employee Makarand Vishwakarma suicide with family Shashi Vishwakarma daughter Nikki शहीद भगत सिंह कॉलेज कर्मचारी मकरंद विश्वकर्मा परिवार सहित आत्महत्या शशि विश्वकर्मा बेटी निक्की