पीएम मोदी के दौरे से पहले सीएम शिवराज ने लिया तैयारियों का जायजा, 16 अक्टूबर को भोपाल आएंगे अमित शाह; जानिए बड़ी खबरें

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
पीएम मोदी के दौरे से पहले सीएम शिवराज ने लिया तैयारियों का जायजा, 16 अक्टूबर को भोपाल आएंगे अमित शाह; जानिए बड़ी खबरें

BHOPAL. सैर भी..खबर भी.. आप सुन रहे हैं द सूत्र पॉडकास्ट। आज देश-दुनिया की किन घटनाओं पर रहेगी हमारी नजर।









11 अक्टूबर को उज्जैन आएंगे पीएम मोदी





350 करोड़ की लागत से तैयार हुए महाकाल लोक का उद्घाटन करने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 अक्टूबर को उज्जैन आएंगे। पीएम मोदी के उज्जैन दौरे से पहले सीएम शिवराज व्यवस्थाओं का जायजा लेने रविवार शाम उज्जैन पहुंचे। यहां सीएम ने महाकाल लोक कार्यक्रम की तैयारियों और प्रधानमंत्री मोदी की सभा स्थल का निरीक्षण किया। इस कार्यक्रम को मध्यप्रदेश सरकार भव्य तरीके से मनाने जा रही है। 11 अक्टूबर को शाम 5 बजे प्रदेश के सभी शिव मंदिरों में पूजा और आतिशबाजी होगी। पीएम मोदी का उज्जैन दौरा करीब 3 घंटे का बताया जा रहा है।





16 अक्टूबर को भोपाल पहुंचेंगे अमित शाह





केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 16 अक्टूबर को भोपाल पहुंचेंगे। शाह हिंदी में मेडिकल की पढ़ाई का शुभारंभ करने के साथ ही एमबीबीएस फर्स्ट ईयर की पुस्तकों का विमोचन भी करेंगे। कार्यक्रम में गृह मंत्री के अलावा सीएम शिवराज सिंह चौहान सहित 30 हजार स्टूडेंट शामिल होंगे। अमित शाह भोपाल के लाल परेड ग्राउंड में इन किताबों की लॉन्चिंग करेंगे। चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने रविवार को कार्यक्रम स्थल पर पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया। इस मौके पर मंत्री सारंग ने बताया कि मध्यप्रदेश देश का पहला राज्य होगा जो हिंदी में मेडिकल की पढ़ाई का शुभारंभ करेगा।





चुनाव की तैयारियों में जुटे सचिन पायलट





राजस्थान कांग्रेस में सियासी संकट खत्म होने के बाद पूर्व डिप्टी CM सचिन पायलट चुनावी तैयारियों में जुट गए हैं। पायलट 10 अक्टूबर से प्रदेश में चुनावी दौरों की शुरुआत करेंगे। आज पायलट पूर्व CM वसुंधरा राजे के गढ़ और विधानसभा क्षेत्र झालावाड़ के झालरापाटन पहुंचेंगे। सचिन पायलट के सीधे तौर पर वसुंधरा राजे के गढ़ से चुनावी दौरे की की शुरुआत करने के कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं। यहां पायलट चुनावी सभा को भी संबोधित करेंगे।





आप मंत्री राजेंद्र पाल गौतम का इस्तीफा





दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार के समाज कल्याण मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने रविवार को अपने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। उन पर हिंदू धर्म विरोधी बयान देने का आरोप लगा था। वे दिल्ली में बौद्ध धर्म के दीक्षा कार्यक्रम में शामिल हुए थे। जहां उन्होंने लोगों को हिंदू देवी-देवताओं को नहीं मानने की शपथ दिलाई थी। इसे लेकर बीजेपी 'आप' सरकार और अरविंद केजरीवाल पर हमलावर थी। उन्होंने अपने इस्तीफे में लिखा 'बाबा साहब की प्रतिज्ञाएं दोहरा रहे थे। इससे बीजेपी को आपत्ति है। बीजेपी गंदी राजनीति कर रही है। इससे आहत होकर मैं अपने पद से इस्तीफा दे रहा हूं।'



News update today news latest news big event big news आज की खबरें बड़ी खबरें ताजा खबरें