उज्जैन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे महाकाल लोक का शुभारंभ, जानिए आज की बड़ी खबरें

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
उज्जैन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे महाकाल लोक का शुभारंभ, जानिए आज की बड़ी खबरें

BHOPAL. सैर भी..खबर भी.. आप सुन रहे हैं द सूत्र पॉडकास्ट। आज देश-दुनिया की किन घटनाओं पर रहेगी हमारी नजर।









महाकाल लोक का शुभारंभ करेंगे पीएम मोदी





प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उज्जैन आएंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महाकाल मंदिर में महाकाल लोक का शुभारंभ करेंगे। पीएम के दौरे को लेकर शासन ने उज्जैन में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी है। पीएम मोदी उज्जैन में करीब 3 घंटे रहेंगे। वहीं पीएम मोदी की अगवानी के लिए मंत्रियों के नामों का ऐलान भी हो गया है। इंदौर में गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा पीएम की अगवानी करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबसे पहले इंदौर पहुंचेंगे। वहां से पीएम शाम साढ़े 5 बजे उज्जैन पहुंचेंगे। उज्जैन पहुंचने के बाद पीएम मोदी बाबा महाकाल की पूजा-अर्चना करेंगे। साढ़े 6 बजे महाकाल प्रोजेक्ट के नंदी द्वार पर लोकार्पण कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके बाद पीएम शाम 7 बजे कार्तिक मेला ग्राउंड पहुंचेंगे। जहां पर वे एक जनसभा को संबोधित करेंगे और सांस्कृतिक कार्यक्रमों में शामिल होंगे।





भोपाल आएंगे मल्लिकार्जुन खड़गे





अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खड़गे बुधवार को राजधानी भोपाल पहुंचेंगे। इस दौरान खड़गे कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं और प्रदेश कांग्रेस प्रतिनिधियों से चर्चा करेंगे। प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री प्रभारी प्रशासन राजीव सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि खड़गे 12 अक्टूबर को सुबह साढ़े 11 बजे प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में वरिष्ठ नेताओं और निर्वाचित प्रदेश कांग्रेस प्रतिनिधियों से चर्चा करेंगे। इसके बाद दोपहर 1 बजे पत्रकार वार्ता को संबोधित करेंगे। दोपहर 3 बजे खड़गे दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।





आज होगा सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव का अंतिम संस्कार





उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव की आज सैफई में अंत्येष्टि की जाएगी। इसको लेकर सोमवार शाम को ही मुलायम सिंह का पार्थिव शरीर सैफई पहुंच गया है। मुलायम की अंत्येष्टि में राजनैतिक दलों के कई दिग्गजों के पहुंचने की संभावना है। सीएम योगी आदित्यनाथ भी आज सैफई जाएंगे। साथ ही छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी मुलायम की अंत्येष्टि में शामिल होंगे।





महानायक अमिताभ बच्चन का जन्मदिन





बॉलीबुड के महानायक अमिताभ बच्चन का आज जन्मदिन है। बिग-बी 80 साल के हो चुके हैं। अपना जन्मदिन अमिताभ बच्चन कैसे सेलिब्रेट करेंगे। एक रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन के सदस्य फिल्म निर्माता आर बाल्की और शिवेंद्र सिंह डूंगरपुर ने चार दिवसीय फिल्म फेस्टिवल बच्चन बैक टू द बिगिनिंग के दौरान बिग-बी के लिए बहुत इंटरेस्टिंग थीम तैयार की है। इसके साथ ही अमिताभ के बर्थडे पर कौन बनेगा करोड़पति का स्पेशल एपिसोड प्रसारित किया जाएगा। इस एपिसोड को पहले ही शूट किया जा चुका है। इसके प्रोमो जारी कर दिए हैं। प्रोमो में जया बच्चन और अभिषेक बच्चन हॉट सीट पर बैठे दिखाई दे रहे हैं।





वनडे सीरीज जीतने पर होंगी टीम इंडिया की नजरें





3 वनडे मैच की सीरीज के आखिरी मैच में आज भारत-साउथ अफ्रीका भिड़ेंगे। यह मैच सीरीज का आखिरी और निर्णायक है। मैच दिल्ली में खेला जाएगा। इसको लेकर दोनों टीमें दिल्ली पहुंच चुकी हैं। पहले दो मुकाबलों में शिखर धवन का बल्ला नहीं चला है। दिल्ली उनका होम ग्राउंड है। ऐसे में क्रिकेट फैंस द्वारा उम्मीद की जा रही है कि धवन आज के मैच में अपने बल्ले से धूम मचा देंगे।



News update today news latest news big event big news आज की खबरें बड़ी खबरें ताजा खबरें