आज से 29 मई तक MP दौरे पर राष्ट्रपति कोविंद, अलर्ट पर भोपाल पुलिस

author-image
Sootr Desk rajput
एडिट
New Update
आज से 29 मई तक MP दौरे पर राष्ट्रपति कोविंद, अलर्ट पर भोपाल पुलिस

Bhopal. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज से 29 मई तक मध्य प्रदेश के दौरे पर हैं। राष्ट्रपति कोविंद 27 मई की शाम को भोपाल पहुंचेंगे। 28 तारीख को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद कुछ स्वास्थ्य संस्थानों की आधारशिला रखेंगे। इसके बाद लाल परेड ग्राउंड में एक सम्मेलन को संबोधित करेंगे। 29 मई की सुबह भोपाल से उज्जैन जाएंगे। यहां राष्ट्रपति कालिदास अकादमी में अखिल भारतीय आयुर्वेद सम्मेलन के प्रतिभागियों को संबोधित करेंगे। इसके बाद दोपहर में राष्ट्रपति इंदौर से दिल्ली के लिए रवाना होंगे। राष्ट्रपति की सुरक्षा को लेकर पुलिस प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी है।









सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम





भोपाल पुलिस के अलावा वीवीआईपी ड्यूटी के लिए अन्य जिलों से भी सुरक्षाबलों को भोपाल बुलाया गया है। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं। भोपाल के वरिष्ठ अधिकारियों की गुरूवार को अहम बैठक हुई। प्रस्तावित कार्यक्रम स्थल की सुरक्षा व्यवस्था की तैयारी पूरी कर ली गई है। जिला बल के अलावा स्पेशलाइज्ड बल भी राष्ट्रपति की सुरक्षा व्यवस्था में रहेगा। इसके अलावा उनके मूवमेंट के दौरान विशेष रूप से बल तैनात किया गया है। बाहरी जिलों से भी अधिकारी सुरक्षा व्यवस्था के लिए तैनात किए गए हैं।





लाल परेड ग्राउंड पर होने वाले आयोजन में पुलिस बल ज्यादा रहेगा। इसके अलावा ट्रैफिक पुलिस का पूरा बल और ट्रैफिक डायवर्जन की तैयारी कर ली गई है। पुलिस ने इसकी रिहर्सल भी कर ली है। इसके अलावा कुशाभाऊ ठाकरे भवन में बंद हॉल में कार्यक्रम है। यहां पर भी सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।









कलेक्टर ने देखीं व्यवस्थाएं



अधिकारियों ने कार्यक्रम स्थलों का दौरा कर लिया है। राष्ट्रपति के आगमन को लेकर रूट डायवर्ट किए गए हैं। जिले में अलग से ट्रैफिक व्यवस्था की गई है। सभी रूट की जानकारी आम जनता को भी उपलब्ध कराई जा रही है। भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया ने भी व्यवस्थाओं का जायजा लिया।



राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद President Ram Nath Kovind Ram Nath Kovind visit Bhopal Bhopal President Ram Nath Kovind President on Madhya Pradesh tour Bhopal Police Alert President Ram Nath Kovind visit Bhopal भोपाल पहुंचेंगे राष्ट्रपति भोपाल पुलिस अलर्ट मध्य प्रदेश दौरे पर राष्ट्रपति भोपाल राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद राष्ट्रपति का भोपाल दौरा