गुना में मंत्री के दौरे को लेकर रातोंरात चमका पंचायत भवन, बिना दीवार लगाए गेट

author-image
Akash Mishra
एडिट
New Update
गुना में मंत्री के दौरे को लेकर रातोंरात चमका पंचायत भवन, बिना दीवार लगाए गेट

नवीन मोदी, Guna. जिले के प्रभारी और उर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर गुना के दौरे पर रहे। उर्जा मंत्री को किसी तरह की परेशानी न हो, इसके लिए पूरा जिला प्रशासन तैयारियों में लगा रहा। उर्जा मंत्री के रात्रि विश्राम को लेकर हिलगना गांव के पंचायत भवन रातोंरात चमका दिया गया। मजेदार बात तो यह है कि, प्रशासनिक अधिकारियों ने पंचायत भवन के बाहर बिना बाउंड्रीवॉल के ही गेट लगवा दिया। इसके साथ ही पंचायत भवन में रंगाई पुताई के साथ गर्मी से बचने के इंतजाम भी किए गए थे। उर्जा मंत्री ने अपने दौरे के दौरान हिलगना गांव में चौपाल लगाकर आदिवासियों की समस्याएं सुनी। 





बिजली को लेकर नहीं है कोई समस्या



प्रदेश में बिजली संकट को लेकर उर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर ने कहा कि, यह बात सही कि, डिमांड में आपूर्ति की थोड़ी कमी आई है। इसलिए आधा एक घंटे की बिजली जा रही है। लेकिन चार से पांच घंटे की कटौती होने की बात बिल्कुल गलत है।





उर्जा मंत्री के सामने फूटा कार्यकर्ताओं का गुस्सा



सबसे पहले उर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर सर्किट हाउस पहुंचे जहां पर उन्होने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। इस दौरान कार्यकर्ताओं का गुस्सा मंत्री के सामने फूट गया। अधिकारी हमारी सुन नहीं रहें हैं। ऐसे में लोगों के कामों को करवाने में परेशानी आ रही है। उन्होंने कहा कि कलेक्टर ओर एसपी राघौगढ़ किले के दवाब में काम करते है, वे भाजपा के कार्यकर्ताओं की नही सुनते, हम भाजपा की ही सरकार में परेशान है। इस पर प्रभारी मंत्री ने कहा कि, आप लोगों की जो भी समस्याएं है। उनको जिला अध्यक्ष को बता दो, अगले महीने जब मैं दौरा करूंगा तो, सारी समस्याओं का निराकरण हो जाएगा। 





आदिवासियों ने की बिजली के बिल की शिकायत



हिलगाना गांव में चौपाल के दौरान आदिवासियों ने सबसे ज्यादा बिजली के बिलों को लेकर शिकायत की। लोगों का कहना है कि, हम लोगों के यहां पर 13 सौ के बिल आ रहे है। जिस पर उर्जा मंत्री ने कहा कि, अपना बिल लेकर आएये अभी ठीक करवा देते हैं। इसके साथ ही ग्रामीणों ने कहा कि, हम लोगों को एडवांस में बिल दिया जा रहा है। इस पर पास में खड़े बिजली विभाग के अधिकारियों ने कहा कि, बिल में दो चार दिन तो आगे पीछे हो सकते है। बिल पिछले महीने का ही दिया जाता है। 



Madhya Pradesh मध्यप्रदेश guna गुना visit दौरा पंचायत भवन उर्जा मंत्री चौपाल Power Minister Panchayat Bhawan Chaupal