SINGRAULI: पंचायत सचिव की तीन पत्नियां चुनावी मैदान में, प्रचार का दबाव बनाया तो छोड़ा घर

author-image
Vivek Sharma
एडिट
New Update
SINGRAULI: पंचायत सचिव की तीन पत्नियां चुनावी मैदान में,  प्रचार का दबाव बनाया तो छोड़ा घर

Singrauli: मध्य प्रदेश अजब है और गजब भी। सिंगरौली जिले में एक पंचायत सचिव(Panchayat Secretary ) की तीन पत्नियां हैं। तीनों पंचायत चुनाव(Panchayat election ) लड़ रही हैं। दो तो एक ही पंचायत से सरपंच चुनावों में आमने-सामने हैं। तीसरी जनपद पंचायत सदस्य(Janpad Panchayat Member) का चुनाव लड़ रही है। पंचायत सचिव पर प्रचार के लिए पत्नियों का दबाव है। इस वजह से उसने अब घर ही नहीं बल्कि गांव भी छोड़ दिया है। 





जानकारी के अनुसार सिंगरौली जिले के जनपद पंचायत देवसर अंतर्गत घोंघरा पंचायत के सचिव सुखराम सिंह की तीन पत्नियां हैं। सुखराम की पहली पत्नी देवसर जनपद सदस्य का चुनाव लड़ रही है। दूसरी पत्नी कुसुमकली व तीसरी गीता सिंह ने पिपरखड़ ग्राम पंचायत में सरपंच पद के लिए नामांकन दाखिल किया है । अब कुसुमकली तो पहले भी सरपंच रही है, गीता सिंह की उम्मीदवारी से सुखराम का सुख-चैन उड़ गया है। दोनों ही चाहती हैं कि सुखराम उनके लिए प्रचार करें। अब परेशानी इतनी बढ़ गई है कि सुखराम ने गांव और घर से कुछ दिन के लिए रुखसत ले ली है।



 





पत्नियों को परेशानी नहीं तो कार्रवाई कैसे होगी?



जनपद सीईओ बीके सिंह ने हिन्दू अधिनियम(Hindu Act)  के विरुद्ध जाकर तीनों को दस्तावेज में पत्नी बताने पर नोटिस थमा दिया। हालांकि, अभी तक नामांकन खारिज नही हुआ है। देवसर एसडीएम आकाश सिंह का कहना है कि किसी भी पत्नी ने शिकायत दर्ज नहीं कराई है। जब पत्नियों को कोई समस्या नहीं है तो कार्रवाई का सवाल भी फिलहाल नहीं उठता। जब कोई शिकायत आएगी, तब जरूर कार्रवाई की जाएगी।  



पंचायत सचिव की पत्नियां चुनावी मैदान में पंचायत चुनाव अपडेट Panchayat Secretary  पंचायत चुनाव Panchayat election update पंचायत चुनाव मप्र सिंगरौली न्यूज Singrauli News Panchayat Election 2022 Singrauli Panchayat Election MP PANCHAYAT ELECTION