दमोह में पथरिया विधायक रामबाई ने बनाई बीड़ी, बारिश के दौरान हुए नुकसान का जायजा लेने पहुंची थी विधायक

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
दमोह में पथरिया विधायक रामबाई ने बनाई बीड़ी, बारिश के दौरान हुए नुकसान का जायजा लेने पहुंची थी विधायक

Damoh. दमोह में दबंग स्वभाव के लिए पहचाने जाने वाली पथरिया विधायक रामबाई के अक्सर वीडियो सामने आते रहते हैं। जिसमें वह अधिकारियों को सही तरीके से कार्य करने के लिए फटकार लगाते नजर आती है। इस बार उनका एक और अनोखा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें वह एक महिला के साथ बीड़ी बनाते हुए दिखाई दे रही हैं। 





बारिश से हुए नुकसान का निरीक्षण करने पहुंची थी विधायक





दरअसल बुंदेलखंड इलाके में आज भी ग्रामीण क्षेत्रों में बीड़ी बनाने का चलन जारी है।  महिलाएं बीड़ी बनाकर अपने परिवार का भरण पोषण करती हैं।  पथरिया विधायक रामबाई  सिंह परिहार अपने विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत आने वाले जेरठ   गांव में बारिश से हुए नुकसान का निरीक्षण करने पहुंची थी।  इस दौरान एक महिला उन्हें बीड़ी बनाते हुए दिखाई दी तो वह उस महिला के पास बैठ गई और खुद भी बीड़ी बनाने लगी। 







बताया बचपन में बनाती थी बीड़ी 







उन्होंने बताया कि वह भी बचपन बीड़ी बनाती थी। बीड़ी बनाने के बाद उन्होंने पास में ही खड़ी एक दूसरी महिला को भी बीड़ी दिखाई और पूछा कि क्या यह सही बनी है।  इसके बाद काफी देर तक वह उन महिलाओं के पास बैठकर उनका हालचाल लेती रहीं।  इसके अलावा उन्होंने अधिकारियों को शीघ्र ही निर्देश दिए की बारिश से जिन लोगों का नुकसान हुआ है उनका शीघ्र ही सर्वे कराकर उन्हें उचित मुआवजा दिया जाए। बीड़ी बनाने का वीडियो किसी ने अपने कैमरे में कैद कर लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया जो अब जमकर सुर्खियां बटोर रहा है।





बारिश में हुआ है काफी नुकसान





वैसे तो बुंदेलखंड का किसान कम उपज और पानी की किल्लत के चलते हमेशा जूझता ही रहता है। लेकिन इस बार अचानक हुई तेज बारिश में हजारों किसानों की फसलें पानी में डूब गईं वहीं कई किसानों की फसल को काफी मात्रा में नुकसान भी पहुंचा है। 



damoh दमोह Damoh News BSP MLA MLA RAMBAI PATHARIYA पथरिया MADE BIDI विधायक रामबाई विधायक रामबाई ने बनाई बीड़ी नुकसान का जायजा लेने पहुंची थी विधायक