भिंड में संत बोले- तुम पैसे के चक्कर में नहीं बनने दे रहे मंदिर की सड़क, पटवारी बोला- जाओ, कलेक्टर से कर दो शिकायत

author-image
Dev Shrimali
एडिट
New Update
भिंड में संत बोले- तुम पैसे के चक्कर में नहीं बनने दे रहे मंदिर की सड़क, पटवारी बोला- जाओ, कलेक्टर से कर दो शिकायत

मनोज जैन, BHIND. जिले में एक ग्राम पंचायत की अनौपचारिक बैठक का हंगामाखेज वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें एक पटवारी और एक मंदिर के साधु के बीच का संवाद है। इसमें साधु पटवारी पर काम अटकाने और दस हजार की रिश्वत लेने के बावजूद काम न करने की बात कह रहा है तो पटवारी विधायक और कलेक्टर तक जाने की चुनौती दे रहा है। यह मामला गांव के  मंदिर के जीर्णोद्धार का बताया जा रहा है। 





मामला  पंचायत की बैठक का 





बताया गया कि  ग्राम पंचायत भारपुरा का है।  यहाँ एक शासकीय स्कूल प्रांगण में कारस देव मंदिर का पहुंच मार्ग एवं फरसी बनवाने गांव के पंचों की बैठक चल रही थी, बैठक में लोगों कविचार था कि यह पटवारी राकेश नागर इस सड़क निर्माण में सबसे बड़ी बाधा बना हुआ है उसी के भ्रस्ट रवैये और लापरवाही के कारण मंदिर की फरसी व रोड बनने में नहीं आ रही है।  इससे  भक्तों को कारस देव मंदिर तक पहुंचने में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।  इसलिए बैठक में पंचों ने निर्णय लिया कि इसकी शिकायत थड़ी देर बाद गाँव में आने वाले वरिष्ठ अधिकारियों से की जाए। 





बीच बैठक में ही आ धमका पटवारी 





बैठक चल ही रही थी। वरिष्ठ अधिकारी तो गाँव में नहीं पहुंचे तब तक पटवारी राकेश नागर ही वहां पहुँच गया।  ग्रामीणों का आरोप है कि आते ही वह गांव के पंचों  और संतों को मां बहन की गालियां देने लगा। उसी समय पटवारी नागर ने संत कमल प्रजापति से यहां तक कह दिया तू मेरे खिलाफ अधिकारियों से शिकायत करेगा, 181 पर लगाएगा, जा कर कलेक्टर से शिकायत कर दो ,वरिष्ठ अधिकारियों से बोल दो।  इस घटना क्रम का वहीं बैठे किसी स्थानीय जागरूक नागरिक ने वीडियो बना लिया और उसे वायरल कर दिया है। 





ग्रामीणों ने की लिखित शिकायत 





ग्रामीणों का कहना है कि बैठक में उपस्थित सभी पंचों और संतों ने मिलकर एक सामूहिक शिकायत सभी वरिष्ठ अधिकारियों से करके इसके लिए जिम्मेदार पटवारी राकेश नागर के खिलाफ तत्काल कड़ी कार्यवाही की मांग की है।  उनका कहना है कि अगर कार्यवाही नहीं की गयी तो वे अपनी लड़ाई को जनतांत्रिक ढंग से आगे भी लड़ेंगे। 





पटवारी बोला सारे आरोप निराधार 





पटवारी राकेश नागर का कहना है कि ग्रामीण नाजायज काम के लिए दबाव बनाते हैं और इसलिए ऐसी बातें कहते है। मुझ पर लगाए गए सारे आरोप निराधार है यह जांच में सिद्ध हो जाएगा। उन्होंने कहा कि उल्टे उन्हीं लोगों ने मेरे साथ गाली - गलौज किया और गलत तरीके से वीडियो बनाकर उसे अपने हिसाब से वायरल किया जो गलत है।  



भिंड कलेक्टर भिंड वायरल वीडियो पटवारी विवाद भिंड पटवारी पर आरोप पटवारी - संतों की बातचीत वायरल Bhind viral video Patwari dispute allegations on Bhind Patwari Patwari - Conversation of saints viral Bhind Collector