GWALIOR : आपका बिल जमा नही है ,बस बिजली कटने ही वाली है जल्द ऑनलाइन पेमेंट करें ,ऐसा कॉल आये तो क्यों हो जाएं सावधान

author-image
Dev Shrimali
एडिट
New Update
GWALIOR : आपका बिल जमा नही है ,बस बिजली कटने ही वाली है जल्द ऑनलाइन पेमेंट करें ,ऐसा कॉल आये तो क्यों हो जाएं सावधान

GWALIOR. आजकल प्रदेश में ऑनलाइन ठगों ने ठगने के लिए नया तरीका ईजाद किया है । वे अब विद्युत उपभोक्ताओं को निशाना बना रहे है । बिल जमा न होने की बात कहते हुए देर शाम फोन करते है या मेसेज भेजते हैं और कहते है आपका बिल जमा नही हुआ है । बस आपकी लाइट कटने ही बाली है । फिर आपका एसी और कूलर कई दिनों बन्द रहेगा । अगर आप इस समस्या से बचना चाहते हो तो उनके द्वारा बताई लिंक खोलकर बिल भर दो । और यदि आपने लिंक कही सो ही आपके बैंक एकाउंट से जमा रकम साफ हुई।



 





बीती रात में इन ठगों का एक और व्यक्ति शिकार बना। ग्वालियर के गोला का मंदिर क्षेत्र निवासी एक युवक के साथ 1.98 लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है युवक के मोबाइल पर मैसेज आया कि उसका बिजली का बिल जमा नहीं है और अगले 24 घंटे में कनेक्शन कट जाएगा। आरोपी ने युवक को एक नंबर दिया, जिसे बिजली अधिकारी का नंबर बताया था। इस पर काल किया तो फोन उठाने वाले ने खुद को बिजली अधिकारी बताया। पे-वालेट नंबर बताकर खाते में रुपये डलवा लिए। इसके बाद लगातार उसके मोबाइल पर ओटीपी भेजे, इसके जरिए 1.98 लाख रुपये खाते से निकाल लिए। जब खाते से पैसे निकलने का मेसेज आये तो वे समझ गए कि उन्हें ठगा गया है।  युवक की शिकायत पर क्राइम ब्रांच थाने में एफआइआर दर्ज की गई है।



क्राइम ब्रांच के एडिशनल एसपी राजेश दंडोतिया ने बताया कि गोला का मंदिर स्थित अमलतास कालोनी निवासी मुनेंद्र प्रताप सिंह के मोबाइल पर मैसेज आया। इसमें लिखा था कि आपका बिजली का बिल जमा नहीं है, अगर समय पर बिल जमा नहीं किया तो कनेक्शन कट जाएगा। उसने पहले 4500 रुपये जमा किए, फिर मैसेज में दिए गए नंबर पर काल किया। इसके बाद चार ओटीपी आए और उसके खाते से 1.98 लाख रुपये निकल गए। युवक ने इस मामले की शिकायत क्राइम ब्रांच में की। जिसके आधार पर पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई है एडिशनल एसपी क्राइम का कहना है कि इस संबंध में एक एडवाइजरी जारी की गई है बावजूद इसके लोग इस धोखाधड़ी का शिकार हो रहे हैं ऐसे में लोग पूरी सावधानी बरतकर ऑनलाइन ठगों से बचें।



Crime Branch क्राइम ब्रांच fraud FIR Online ऑनलाइन Consumer उपभोक्ता ठगी एफआइआर account एकाउंट