MP में मौसम ने ली करवट, कई जिलों में हुई बारिश; सीहोर और मुरैना में गिरे ओले

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
MP में मौसम ने ली करवट, कई जिलों में हुई बारिश; सीहोर और मुरैना में गिरे ओले

Bhopal. मध्यप्रदेश के लोगों को भीषण गर्मी से थोड़ी राहत मिली है। रविवार को प्रदेश के कई जिलों में बारिश, आंधी और बूंदाबांदी हुई। सीहोर और मुरैना में ओलावृष्टि हुई। बदले हुए मौसम से लोगों को कहर बरपाती गर्मी से छुटकारा मिला। नर्मदापुरम में तेज बारिश हुई। वहीं सीधी और राजगढ़ में हल्की बारिश हुई। भोपाल में सुबह हल्की बूंदाबांदी हुई, वहीं इंदौर में बादलों का डेरा रहा।





क्यों बदला मौसम ?





मौसम विभाग के मुताबिक पाकिस्तान की ओर से आ रही हवाओं से बंगाल की खाड़ी में लो प्रेशर एरिया बना है। इसलिए नमी आ रही है। मध्यप्रदेश में 5 मई तक कुछ जिलों में हल्की बारिश की संभावना है। राजधानी भोपाल में भी कहीं-कहीं बूंदाबांदी हो सकती है। इंदौर में बादल छाए रहने से लोगों को धूप से राहत जरूर मिलेगी लेकिन बारिश की संभावना नहीं है। अगले 24 घंटों में ग्वालियर-चंबल, विदिशा, दमोह, रायसेन और देवास में हल्की बूंदाबांधी हो सकती है।





भोपाल, इंदौर और ग्वालियर का हाल





भोपाल में रविवार दिन भर तेज गर्मी रही। दिन का तापमान 42.7 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। वहीं इंदौर में भी गर्मी से लोगों का बुरा हाल रहा। दिन भर हीट वेव चली। अधिकतम तापमान 41.7 डिग्री दर्ज किया गया। ग्वालियर में भी तेज धूप के साथ लोग लू के थपेड़ों से परेशान रहे। शाम होते ही आंधी चली और बादल छा गए।





सीहोर, सागर और नर्मदापुरम का मौसम





सीहोर में रविवार दोपहर के बाद मौसम बदल गया। शाहगंज में ओले गिरे और कहीं-कहीं पानी भी गिरा। नर्मदापुरम में दोपहर के बाद तेज आंधी चली और बाबई समेत कई ग्रामीण इलाकों में तेज बारिश हुई। वहीं सागर में दोपहर के बाद बादल छाए, तेज हवाएं चलीं और कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हुई।





तापमान में थोड़ी गिरावट





मध्यप्रदेश में के कई जिलों में बारिश होने से तापमान में 2-3 डिग्री की गिरावट आई है। मौसम विभाग के मुताबिक 5 मई तक ऐसा ही मौसम रहने की संभावना है। इसके बाद धीरे-धीरे तापमान बढ़ने लगेगा और गर्मी फिर से अपने तीखे तेवर दिखाएगी।



MP News Madhya Pradesh मध्यप्रदेश MP भोपाल Bhopal Sehore Gwalior Betul मौसम narmadapuram heat गर्मी Rain मध्यप्रदेश की खबरें Relief राहत बारिश District people