कांग्रेस नेता फूल सिंह की बेटी की शादी, अनोखे कार्ड में संविधान बचाने का संदेश

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
कांग्रेस नेता फूल सिंह की बेटी की शादी, अनोखे कार्ड में संविधान बचाने का संदेश

ग्वालियर. अपनी शादी को यादगार बनाने के लिए लोग तमाम तरह के तरीके अपनाते रहते हैं। अपनी शादी में कोई धमाकेदार एंट्री लेना चाहता है, तो कोई शादी का कार्ड अलग अंदाज में छपवा रहा है। कुछ ऐसा ही किया है ग्वालियर में कांग्रेस नेता फूल सिंह बरैया ने। उन्होंने अपनी बेटी की शादी को यादगार बनाने के लिए शादी के कार्ड में भारत के संविधान को बचाने का संदेश लिखवाया है। शादी का ये अनोखा कार्ड सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।





बारातियों को मिलेगी संविधान की कॉपी





कार्ड पर आगे लिखा है कि भारत के 140 करोड़ नागरिकों का हक, अधिकार बचाना है तभी भारत देश बचेगा। ग्वालियर चंबल अंचल के सबसे बड़े दलित नेता फूल सिंह बरैया ने बताया कि शादी में बारातियों को भेंट के रूप में एक-एक संविधान की कॉपी दी जाएगी। ताकि लोगों को संविधान बचाने के लिए प्रेरित किया जा सके।





संविधान की 400 कॉपियां छपवाई





कांग्रेस नेता फूल सिंह बरैया ने बताया कि शादी में आने वाले मेहमानों को संविधान की कॉपी गिफ्ट के तौर पर दी जाएगी। इसको लेकर बरैया ने संविधान की 400 कॉपियां भी छपवा ली है। उनकी बेटी नेहा की शादी 11 अप्रैल को ग्वालियर में है। इसके साथ ही कार्ड पर गिफ्ट न लाने की बात भी लिखी है।





कमलनाथ-दिग्विजय शादी में हो सकते हैं शामिल





बताया जा रहा है कि शादी में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ ही कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह भी शामिल हो सकते हैं। फूल सिंह बरैया की दलित वर्ग में काफी अच्छी पकड़ है और वे काफी मुखर माने जाते हैं। वे लगातार देश के संविधान की बात करते हैं। यही वजह है कि शिवराज सरकार को मंच के माध्यम से कई बार चेतावनी दे चुके हैं। साथ ही उनके मंत्रियों पर अभद्र भाषा का भी प्रयोग कर चुके हैं।



 



ग्वालियर MP News संविधान Phool Singh Baraiya मध्यप्रदेश की खबरें save constitution MP wedding card daughter wedding CONGRESS फूल सिंह बरैया मध्यप्रदेश Gwalior बेटी की शादी