GWALIOR : लगातार सरकार पर निशाना साधने वाले मिर्ची बाबा को पुलिस ने पकड़ा,रेप का दर्ज है मामला

author-image
Dev Shrimali
एडिट
New Update
GWALIOR : लगातार सरकार पर निशाना साधने वाले मिर्ची बाबा को पुलिस ने पकड़ा,रेप का दर्ज है मामला



GWALIOR.  भोपाल से आई एक पुलिस पार्टी ने  कमलनाथ की सरकार में दर्जा प्राप्त मंत्री वैराग्य नंद गिरी महाराज उर्फ मिर्ची बाबा को दुष्कर्म के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है. बताया जा रहा है कि, आज सुबह भोपाल पुलिस टीम ग्वालियर पहुंची, जहां ग्वालियर क्राइम ब्रांच की टीम के साथ बाबा को कालपी ब्रिज के पास स्थित एक एक होटल से पकड़ लिया है. भोपाल पुलिस टीम मिर्ची बाब को गिरफ्तार कर रवाना हो गई है. हालांकि अभी तक पुलिस ने इसकी पुष्टि नही की है।





मिर्ची बाबा होटल से गिरफ्तार: सूत्रों ने बताया कि मिर्ची बाबा के खिलाफ भोपाल के महिला थाने में दुष्कर्म का प्रकरण दर्ज है. पीड़ित महिला ने आरोप लगाया था कि, मिर्ची ने बच्चे पैदा होने का झांसा देकर उसे नशे की गोलियां खिलाकर उसके साथ दुष्कर्म किया था. इसी को लेकर आरोपी मिर्ची बाबा को पकड़ने के लिए भोपाल की पुलिस टीम बीती रात ग्वालियर पहुंची. जहां सुबह बाबा को एक होटल से गिरफ्तार कर अपने साथ भोपाल ले गई है.





गिरगांव में करवा रहे थे कथा





मिर्ची बाबा ग्वालियर में एयरपोर्ट पर स्थित गिरगांव में विशाल कथा का आयोजन कर रहे थे वे इसी सिलसिले में ग्वालियर आये हुए थे।





ये है मामला





पिछले माह भोपाल में एक विवाहित महिला ने मिर्ची बाबा के खिलाफ शिकायत की थी वह रायसेन की रहने वाली है । उसकी शादी को चार वर्ष हो चुके हैं लेकिन वह निसंतान है । इसी सिलसिले में वह बाबा से मिली । उन्होंने कहा कि पूजा -पाठ के जरिये उसको संतान हो जाएगी । इसकके बाद उसे बुलाया और नशे की गोलियां खिलाईँ और उसके साथ दुष्कृत्य किया। फिर उसे धमकाया और बोला बच्चा तो ऐसे ही होता है । इस शिकायत पर भोपाल पुलिस ने उसके खिलाफ बलात्कार का केस दर्ज किया था । भोपाल पुलिस की सूचना पर क्राइम ब्रांच और भोपाल पुलिस ने मिलकर इन्हें पकड़ा और लेकर सीधे भोपाल रवाना हो गई।





स्मृति ईरानी के खिलाफ की थी टिप्पणी





बाबा वैसे भी अपनी विवादित टिप्पणियों के लिए जाने जाते है। हाल ही में उन्होंने मंहगाई के बहाने कहा था जब गैस का सिलेंडर चार सौ रुपये का था तब स्मृति ईरानी विरोध में सडक पर डांस करती थीं और आज जब एक हजार का है तो चुप्पी साधे बैठीं हैं । तुम्हारी बेटी बीयर बार चला रही है । उसने गौ मांस बेचने का लाइसेंस ले रखा था।



Crime Branch क्राइम ब्रांच भोपाल Bhopal police पुलिस Mirchi Baba मिर्ची बाबा rape दुष्कर्म Vairagya Nand Giri वैराग्य नंद गिरी