GWALIOR: सीसीटीवी में हुलिया देख पुलिस ने पकड़े दो बदमाश,कबूल ली लूट की दो वारदातें

author-image
Dev Shrimali
एडिट
New Update
GWALIOR: सीसीटीवी में हुलिया देख पुलिस ने पकड़े दो बदमाश,कबूल ली लूट की दो वारदातें



GWALIOR. बीते तीन दिन में दिन दहाड़े और व्यस्ततम इलाकों में हुई चेन स्नेचिंग की वारदातों से परेशान पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज में दिखे संदेहियों को हुलिए के आधार पर पकड़ा और वे ही लुटेरे निकले। पुलिस के सामने वे दोनो लूट कबूल कर माल भी बरामद करा चुके है लेकिन पुलिस इनसे आसपास के जिलों में हुई लूट का भी पता करने में जुटी है।





 शहर की  थाना झांसीरोड व थाना पड़ाव क्षेत्र में हुई चेन लूट की बारदातों का ग्वालियर पुलिस ने खुलासा किया है। एसएसपी अमित सांघी ने बताया की मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि थाना पड़ाव क्षेत्र में दुर्गापुरी के पास एक्टिवा सवार महिला के साथ चेन लूट की बारदात को अंजाम देने वाला लुटेरा आने साथियों के साथ किसी बारदात को अंजाम देने की फिराक में कांतीनगर के पास देखा गया है। उक्त सूचना पर चेन लुटेरे को गिरफ्तार किया गया। पकड़े गये संदिग्धों से पूछताछ करने पर उन्होनेे बताया कि उनके एक साथी द्वारा  दो अगस्त  को थाना पड़ाव क्षेत्र स्थित दुर्गापुरी के पास एक्टिवा सवार एक महिला वर्षा अग्रवाल के गले से चेन लूटी गई थी और एक अगस्त को थाना झांसीरोड क्षेत्रान्तर्गत गणेश मन्दिर के पास काबेरी अपार्टमेंट के सामने पैदल जा रही एक महिला वंदना गुप्ता के गले से सोने की चेन लूटरे का बारदात करना स्वीकार किया।





 सूत्रों के अनुसार लूट की घटनाओं के बाद पुलिस ने घटनास्थल के आसपास अनेक सीसीटीवी के फुटेज खंगाले। इनमे चेहरे तो नही मिले लेकिन हुलिया के आधार पर जब खोजबीन शुरू की तो एक का हुलिया एक चोर से मिलता दिखा। इसके बाद घेराबंदी की गई। पकड़े गये लुटेरों को आरपीएफ द्वारा पूर्व में चोरी के प्रकरण में गिरफ्तार भी किया जा चुका है। पुलिस टीम द्वारा पकड़े गये लूटेरों की निशादेही पर थाना पड़ाव व थाना झांसीरोड क्षेत्र से लूटी गई चेनों को बरामद किया जाकर घटना में प्रयुक्त मोटर सायकिल को भी लुटेरों के पास से जप्त कर लिया गया है। पकड़े गये लुटेरों से जिले में हुई अन्य चेन स्नेचिंग की वारदात के संबंध में पूछताछ की जा रही है, जिससे अन्य लूट की बारदातों का खुलासा होने की भी संभावना है। पकड़े गये तीनों लुटेरे थाना पड़ाव क्षेत्रान्तर्गत न्यू गायत्री नगर के रहने वाले हैं। लुटेरों के नाम आलोक, आदित्य और गौरव बताए गए है।



police पुलिस robbery लूट Revealed खुलासा CCTV Bardaat SSP सीसीटीवी बारदात एसएसपी