Gwalior: व्यापम घोटाले में आरोपी आरक्षक गिरफ्तार, एसटीएफ की कार्रवाई

author-image
Dev Shrimali
एडिट
New Update
Gwalior: व्यापम घोटाले में आरोपी आरक्षक गिरफ्तार, एसटीएफ की कार्रवाई



Gwalior. व्यापम फर्जीवाड़ा(vyapam fraud) में नौकरी पाने के एक आरोपी आरक्षक को एसटीएफ ने गिरफ्तार किया। यह कार्यवाही भोपाल से आई टीम ने की। गिरफ्तार  पुलिस आरक्षक अजय सिंह गुर्जर पर आरोप है कि उसने व्यापम परीक्षा 2012 में फर्जी तरीके से पुलिस की भर्ती परीक्षा में पास कर आरक्षक बना और तब से नौकरी कर रहा है । वर्तमान में गोहद चौराहा थाना पर बतौर आरक्षक पदस्थ है। सूत्रों के अनुसार आरक्षक अजय के खिलाफ विगत 30 मई को भोपाल में शिकायत की गई थी कि उसने फर्जीवाड़ा करके आरक्षक की नौकरी पाई है। जांच के बाद एसटीएफ ने उसके खिलाफ केस दर्ज किया और फिर उसे गिरफ्तार कर ले गई।





गोहद चौराहा थाना में था पदस्थ





जानकारी के मुताबिक मुरैना निवासी अजय गुर्जर ने वर्ष 2012 में व्यापम के जरिए निकली पुलिस भर्ती परीक्षा में हिस्सा लिया था। आरक्षक पर आरोप है कि उसने साल्वर की मदद से व्यापमं की आरक्षक परीक्षा पास की थी। यह शिकायत भोपाल एसटीएफ को कुछ महीनों पहले प्राप्त हुई थी। शिकायत की जांच के बाद भोपाल एसटीएफ थाना में 30 मई को आरक्षक गुर्जर के विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध किया गया।  वर्तमान में उसकी पोस्टिंग भिंड जिले के गोहद चौराहा थाने में चल रही थी। ऐसे में अपराध पंजीबद्ध होने के शुक्रवार एसटीएफ की टीम भिंड पहुंची। जहां एसपी ऑफिस में पुलिस के आला अफसरों से मुलाकात की और पूरे मामले से अवगत कराया। इसके बाद एसटीएफ ने आरक्षक अजय को गोहद चौराहा थाना से गिरफ्तार कर लिया और उसे अपने साथ भोपाल ले गई।



 



Gwalior News ग्वालियर न्यूज constable arrested व्यापम घोटाला constable Gwalior: व्यापम घोटाले में नौकरी पाने का आरोपी आरक्षक गिरफ्तार एसटीएफ ने की कार्यवाही    vyapam scam vyapam scam news vyapam व्यापम फर्जीवाड़ा व्यापम एसटीएफ