इंदौर से पैदल भोपाल पहुंचे बेरोजगार युवा, आंदोलनकारियों को पुलिस ने शगुन गार्डन से उठाया; बसों से छोड़ा शहर से बाहर

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
इंदौर से पैदल भोपाल पहुंचे बेरोजगार युवा, आंदोलनकारियों को  पुलिस ने  शगुन गार्डन से उठाया; बसों से छोड़ा शहर से बाहर

संजय गुप्ता, INDORE. भर्ती और पीएससी के रिजल्ट जारी करने की मांग कर रहे युवा बेराजगार 7 दिन की पैदल यात्रा कर रविवार को भोपाल पहुंचे थे। लेकिन अब पुलिस ने चिरायु अस्पताल के पास शगुन मैरिज गार्डन में जमा बेरोजगार युवा आंदोलनकारियों को उठा लिया है। इन सभी को अलग-अलग बसों से दूर छोडने की बात सामने आ रही है। युवा बेराजगारों की आगे की रणनीति यहां पर सभा कर युवाओं को साथ में लेकर सोमवार को खजूरी सड़क से यात्रा शुरू कर लालघाटी होकर शहजानी पार्क जाने और वहां सत्याग्रह शुरू करने की थी। 



पुलिस आई और उठाकर ले जा रही



आंदोलनकारी राधे जाट ने द सूत्र को बताया कि हम शांति से पूरा आंदोलन कर रहे हैं, शांति से जमा हुए थे, 40-50 लोग थे, पुलिस ने आकर सभी को पकड़ना शुरू कर दिया और अलग-अलग बसों में बैठाकर दूर छोडने की बात कही जा रही है। यह हमारी आवाज दबाना चाहते हैं। पहले भी इंदौर में हम सभी को शांति भंग को लेकर नोटिस जारी कर बाउंडओवर के लिए बाध्य किया था। 



21 सितंबर से चल रहा है आंदोलन



युवा बेराजगारों को इससे पहले 21 सितंबर से 01 अक्टूबर तक इंदौर के भंवरकुआं एरिया में दीनदयाल उपवन में आंदोलन चला, जिसे भर्ती सत्याग्रह नाम दिया गया है। इसके बाद 02 अक्टूबर से उन्होंने भोपाल के लिए पैदल मार्च किया। बेरोजगार रूके हुए सभी रिजल्ट जारी करने, भर्ती परीक्षा निकालने और भर्ती करने की मांग कर रहे हैं।


मध्यप्रदेश की खबरें पीएससी रिजल्ट बेरोजगार युवाओं का आंदोलन PSC result movement of unemployed youth news of Madhya Pradesh