GWALIOR: कोरोना और हिंसा के खिलाफ तैयारी के साथ पोलिंग पार्टी रवाना ,कल होगा मतदान

author-image
Dev Shrimali
एडिट
New Update
GWALIOR: कोरोना और हिंसा के खिलाफ तैयारी के साथ पोलिंग पार्टी रवाना ,कल होगा मतदान

GWALIOR News.  शनिवार को  होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में पहले चरण का मतदान होगा। इसके लिए मतदान सामग्री लेकर मतदान दल मतदान केंद्र के लिए रवाना होना शुरू हो गए। ग्वालियर में पहले चरण में कल एक साथ मतदान होना है।







एक ही चरण में वोटिंग



 ग्वालियर में पूरी पंचायतों में एक ही चरण में वोटिंग होगी। जिले में  कुल 263 ग्राम पंचायत, जनपद सदस्य और 13 जिला पंचायत सदस्यों का निर्वाचन संपन्न होना है इसको लेकर जिले में कुल 846 मतदान दल बनाए गए हैं,जो सामग्री लेकर अपने मतदान केंद्र के लिए रवाना हो चुके हैं।







संवेदनशील बूथ



 इसके साथ ही जो अतिसंवेदनशील मतदान हैं उन पर अतिरिक्त निगरानी रखी जाएगी।उप जिला निर्वाचन अधिकारी का कहना है कि सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गई है निर्विघ्न चुनाव संपन्न हो ऐसी व्यवस्थाएं सुनिश्चित की गई हैं,इसके साथ ही मतदान दल के कर्मचारियों में भी मतदान को लेकर खासा उत्साह देखने को मिल रहा है।





 वही चुनाव में किसी तरह की कोई हिंसा ना हो इसको लेकर पुलिस बल खासा अलर्ट है हालांकि ग्वालियर पुलिस अधीक्षक ने 15 कंपनी मांगी थी लेकिन उन्हें केवल दो ही कंपनी मिली है, यही कारण है कि अब पटवारी और एनसीसी कैडेटों की मदद से सुरक्षा व्यवस्था संभाली जाएगी। ग्वालियर के चार विकास खंडों में ग्राम पंचायत के चुनाव होने हैं इसके लिए प्रत्येक विकासखंड में 800 पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है इसके अलावा सेक्टर मजिस्ट्रेट और मोबाइल पार्टियां लगातार इलाकों का गश्त करती रहेंगी।मतदान दल के साथ आज पुलिसकर्मियों को भी रवाना कर दिया गया है जो अतिसंवेदनशील दल है वहां पर सशस्त्र जवानों की तैनाती की गई है।





कोरोना की चिंता



हालांकि अभी जिले में कोरोना संक्रमण नियंत्रण में है लेकिन एहतियात के तौर पर पोलिंग पार्टियों को कोरोना से निपटने के लिए हाथों के ग्लब्स और सेन्टाइज़र जैसी सामग्री भी किट में दी गई है ।



election मतदान Voting Three Tier Panchayat Election त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव निर्वाचन वोटिंग मतदान सामग्री Voting Material Panchayat Member पंचायत सदस्य