GWALIOR: कड़ी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्ण ढंग से शुरू हुआ मतदान,कई बूथ पर लगी हैं कतारें

author-image
Dev Shrimali
एडिट
New Update
GWALIOR: कड़ी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्ण ढंग से शुरू हुआ मतदान,कई बूथ पर लगी हैं कतारें

GWALIOR News. त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए ग्वालियर जिले में आज सुबह सात बजे से   मतदान शुरूहो गया। हालंकि अभी मतदान की गति धीमी है लेकिन अनेक गाँव मे उत्साह देखने को मिला । अनेक बूथों पर वोटर्स की लंबी-लंबी कतारें भी लगीं है। संवेदनशील बूथ पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के चलते अभी तक किसी प्रकार की अप्रिय घटना की सूचना नहीं है।







एक ही चरण में वोटिंग



ग्वालियर में पूरी पंचायतों में एक ही चरण में वोटिंग हो रही है। जिले में  कुल 263 ग्राम पंचायत, जनपद सदस्य और 13 जिला पंचायत सदस्यों का निर्वाचन संपन्न होना है इसको लेकर जिले में कुल 846 मतदान केंद्र बनाए गए है।







संवेदनशील बूथ



इसके साथ ही जो अतिसंवेदनशील मतदान हैं उन पर अतिरिक्त निगरानी रखी जा रही है।उप जिला निर्वाचन अधिकारी का कहना है कि अभी सभी जगह मतदान शांतिपूर्ण ढंग से चल रहा है।







पुलिस बल अलर्ट



वही चुनाव में किसी तरह की कोई हिंसा ना हो इसको लेकर पुलिस बल खासा अलर्ट है हालांकि ग्वालियर पुलिस अधीक्षक ने 15 कंपनी मांगी थी लेकिन उन्हें केवल दो ही कंपनी मिली है, यही कारण है कि अब पटवारी और एनसीसी कैडेटों की मदद से सुरक्षा व्यवस्था संभाली जा रही है। ग्वालियर के चार विकास खंडों में ग्राम पंचायत के चुनाव होने हैं इसके लिए प्रत्येक विकासखंड में 800 पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है इसके अलावा सेक्टर मजिस्ट्रेट और मोबाइल पार्टियां लगातार इलाकों का गश्त कर रहीं हैं । अतिसंवेदनशील दल है वहां पर सशस्त्र जवानों की तैनाती की गई है।







बूथ दर बूथ घूम रहे है कलेक्टर



कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी  कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने बरैठा सहित अन्य ग्राम पंचायतों के मतदान केंद्रों  का लिया जायजा। मतदाताओं से कहा निर्भीक होकर डालें वोट। मतदान दलों से कहा स्वतंत्र व निष्पक्ष ढंग से सम्पन्न कराएँ मतदान।



Gwalior ग्वालियर मतदान Voting Voters वोटर्स Panchayat elections पंचायत चुनाव Sensitive booths Tight security संवेदनशील बूथ कड़ी सुरक्षा