JABALPUR: मीटर के पास लगाया जाएगा क्यूआर कोड, मीटर रीडर की लोकेशन होगी ट्रेस

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
JABALPUR: मीटर के पास लगाया जाएगा क्यूआर कोड, मीटर रीडर की लोकेशन होगी ट्रेस

Jabalpur. लगातार नवाचार पर नवाचार कर रही मध्यप्रदेश पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी अब एक और नवाचार करने जा रही है। कंपनी ने मीटर रीडिंग को पारदर्शी बनाने के लिए जबलपुर सिटी सर्किल के पांचों डिवीजन में हर उपभोक्ता के मीटर के पास एक क्यूआर कोड लगाने का फैसला किया है। जिसका उद्देश्य मीटर रीडर की लोकेशन ट्रेस करना है। यह क्यू आर कोड लग जाने के बाद मीटर रीडर उसे बिना स्कैन किए रीडिंग अपलोड नहीं कर पाएगा। 









एक सप्ताह में शुरू हो जाएगा काम







कंपनी के एसई सुनील त्रिवेदी की मानें तो मीटर के पास क्यूआर कोड लगाने का काम एक सप्ताह में शुरू हो जाएगा और अगले माह से क्यू आर कोड के जरिए ही रीडिंग की शुरूआत भी हो सकती है। बकौल त्रिवेदी मीटर रीडर की लोकेशन ट्रेस करने के साथ-साथ उनके काम को आसान बनाने यह नवाचार किया गया है। 









स्कैन करते ही खुल जाएगी पूरी प्रोफाइल







बताया जा रहा है कि मीटर रीडर जैसे ही अपने मोबाइल में अपलोड दक्षता एप से क्यू आर कोड को स्कैन करेगा उसके मोबाइल पर कंज्यूमर की पूरी फाइल खुल जाएगी। जिससे उसे रीडिंग अपलोड करने में आसानी भी होगी। 



Jabalpur News Jabalpur जबलपुर जबलपुर न्यूज़ MPEB QR code POORV KSHETR VIDHYUT VITRAN COMPANY meter reader मीटर रीडर क्यूआर कोड लोकेशन नवाचार