RATLAM: पंचायत चुनाव में जीत मिली तो की हवाई फायरिंग सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल; हर्ष फायरिंग के मामले में हुई FIR

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
RATLAM: पंचायत चुनाव में जीत मिली तो की हवाई फायरिंग सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल; हर्ष फायरिंग के मामले में हुई FIR

आमीन हुसैन, RATLAM. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के रतलाम जिले में आदर्श आचार संहिता (Model Code of Conduct) के उल्लंघन का बड़ा मामला सामने आया है। यहां पंचायत चुनाव (Panchayat Elections) में जीत के बाद बंदूकें चलीं। सरपंच बनने की खुशी में खुलेआम फायरिंग (Aerial Firing) होने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल (Viral Video) हुआ। पूरा मामला रतलाम जिले के बांगरोद (Bangrod) का बताया जा रहा है।





यह है पूरा मामला





दरअसल 6 जुलाई को एमपी में पंचायत चुनाव का तीसरा चरण संपंन हुआ। तीसरे चरण में सरपंच चुनाव बांगरोद में भी हुआ, यहां से सरपंच पद के लिए राकेश व्यास चुने गए। जीत के बाद रात में भीड़ में हवा फायरिंग की गई। गांव में कई राउंड फायर किए गए। लोगों ने इसका वीडियो बनाकर वायरल किया। इस वीडियो में सरपंच भी देखाई दे रहा है।





कानून के उल्लंघन का मामला





वीडियो वायरल होने के बाद सबसे बड़ा सवाल यह है कि जब जिला प्रशासन ने चुनाव से पहले सभी हथियार जमा करवा लिए थे, तो इन लोगों के पास बंदूकें कहां से आई? फिलहाल वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आ गई है। इस मामले में नामली थाना पुलिस की त्वरित कर्रवाई की है। 6 नामजद एवं अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज करते हुए बंदूके जप्त कीं हैं। धारा 3, 336, 188, 25/27 और आर्म्स एक्ट में केस दर्ज किया गया है।



 



Madhya Pradesh Ratlam रतलाम मध्य प्रदेश Model Code of Conduct आदर्श आचार संहिता Viral Video वायरल वीडियो हवाई फायरिंग Panchayat elections पंचायत चुनाव Bangrod Aerial Firing बांगरोद