JABALPUR:झारखंड से घर से भागी दो नाबालिग लड़कियों को आरपीएफ ने पकड़ा, युवक के साथ जा रही थीं कर्नाटक

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
JABALPUR:झारखंड से घर से भागी दो नाबालिग लड़कियों को आरपीएफ ने पकड़ा, युवक के साथ जा रही थीं कर्नाटक

Jabalpur. झारखंड से गायब दो किशोरियों को आरपीएफ ने जबलपुर मुख्य रेलवे स्टेशन पर सकुशल उतार लिया है। इनके साथ एक किशोर और एक युवक भी पाया गया। ये चारों एक साथ ट्रेन में बैठकर कर्नाटक जा रहे थे। नाबालिगों की बरामदगी की सूचना झारखंड पुलिस को दे दी गई है। 





मानव तस्करी की आशंका





आरपीएफ थाना प्रभारी इरफान मंसूरी ने बताया कि कंट्रोल रूम को सूचना मिली थी कि एक युवक दो किशोरियों का अपहरण करके ले जा रहा है। उनके साथ एक किशोर भी है। सूचना पर आरपीएफ की पेट्रोलिंग टीम को अलर्ट किया गया। गाड़ी नंबर 11266 जैसे ही प्लेटफार्म नंबर 4 पर पहुंची आरपीएफ की टीम ने चारों को ट्रेन से उतार लिया। पूछताछ में किशोरियों ने आरपीएफ को कर्नाटक के उड्डपी में काम की तलाश में जाना बताया लेकिन टीम को मानव तस्करी से जुड़ा मामला होने की आशंका है। जिसकी जांच की जा रही है। 





झारखंड पुलिस को किया इत्तला







आरपीएफ ने झारखंड पुलिस को सूचना देने के साथ ही किशोरियों और किशोर को चाइल्ड लाइन के सुपुर्द कर दिया है। वहीं युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। थाना प्रभारी के मुताबिक युवक से मानव तस्करी समेत तमाम बिंदुओं पर पूछताछ कर जांच की जा रही है। 





कर्नाटक के बताए पते पर होगी पूछताछ





पूछताछ में युवक ने उड्डपी में जिस जगह किशोरियों को ले जाने का पता बताया है अब आरपीएफ और झारखंड पुलिस उस पते पर पूछताछ करेगी। जिसके बाद किशोरियों के साथ पकड़े गए युवक की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। वहीं झारखंड में किशोरियों के लापता होते ही अपहरण का मामला दर्ज हो चुका है। 





बड़ी संख्या में लापता हैं नाबालिग लड़कियां





नेशनल क्राइम रिकॉर्ड का डाटा उठाकर देखा जाए तो झारखंड, उड़ीसा और छत्तीसगढ़ से लापता होने वाली नाबालिग लड़कियों की आंकड़ा काफी ज्यादा है। इनमें से ज्यादातर मामलों में किशोरियां कभी बरामद ही नहीं हो पातीं। मानव तस्करी से जुड़े गिरोह के फंदे में पड़कर घर छोड़ने वाली किशोरियों की जिंदगी नर्क बन जाती है। 



Jabalpur News Jharkhand झारखंड Jabalpur जबलपुर जबलपुर न्यूज़ human trafficking मानव तस्करी Karnataka कर्नाटक RPF आरपीएफ