गृह मंत्री अमित शाह के जम्मू-कश्मीर दौरे का तीसरा दिन, विजयादशमी पर RSS का पथ संचलन; जानिए बड़ी खबरें

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
गृह मंत्री अमित शाह के जम्मू-कश्मीर दौरे का तीसरा दिन, विजयादशमी पर RSS का पथ संचलन; जानिए बड़ी खबरें

BHOPAL. सैर भी..खबर भी.. आप सुन रहे हैं द सूत्र पॉडकास्ट। आज देश-दुनिया की किन घटनाओं पर रहेगी हमारी नजर।









गृह मंत्री के जम्मू-कश्मीर दौरे का तीसरा दिन





गृह मंत्री अमित शाह के जम्मू कश्मीर दौरे का आज तीसरा दिन है। दौरे के दूसरे दिन गृह मंत्री अमित शाह ने वैष्णो देवी के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने महबूबा मुफ्ती, फारुक अब्दुल्ला और कांग्रेस का नाम लिए बिना निशाना साधा। अमित शाह ने कहा कि तीन परिवारों की सरकार ने जम्मू-कश्मीर का विकास नहीं किया। शाह ने कहा कि साल 2014 के बाद से नरेंद्र मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर को विकास के मामले में आज लगभग सभी राज्यों के बराबर लाने का काम किया है।





पीएम मोदी ने जेलेंस्की से की बात





रूस और यूक्रेन के बीच हो रहे संघर्ष के बीच पीएम मोदी ने यूक्रेन के राष्ट्रपति से फोन पर बातचीत की। पीएम मोदी ने यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लादिमीर जेलेंस्की रूस और यूक्रेन के बीच संघर्ष पर बात की। इस दौरान पीएम मोदी ने यूक्रेन-रूस संघर्ष को खत्म करने के लिए बातचीत और कूटनीति तरीके से समाधान करने की जरूरत बताई।





विजयादशमी पर RSS का पथ संचलन





आज विजयादशमी है। विजयादशमी के मौके पर नागपुर से आरएसएस द्वारा पथ संचलन का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान संघ प्रमुख मोहन भागवत का उद्बोधन होगा जिसका सीधा प्रसारण सोशल मीडिया सहित अन्य स्थानों पर किया जाएगा।





मुंबई में 2 जगहों पर शिव सैनिकों की रैली





विजयादशमी के मौके पर पूरे देश की निगाहें महाराष्ट्र पर टिकी हुई हैं। आज मुंबई में दो स्थानों पर शिव सैनिकों की रैली होंगी। एक रैली मुबंई के शिवाजी मैदान में होगी जिसे पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे संबोधित करेंगे। दूसरी रैली महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे संबोधित करेंगे। ठाकरे और शिंदे दोनों ही गुट अपने आप को असली शिव सैनिक बताने में जुटे हुए हैं।



News update today news latest news big event big news आज की खबरें बड़ी खबरें ताजा खबरें