GWALIOR : आरटीआई एक्टिविस्ट आशीष चतुर्वेदी बीमार,दिल्ली में चल रहा है इलाज , विवेक तन्खा और दिग्विजय देखने पहुंचे

author-image
Dev Shrimali
एडिट
New Update
GWALIOR : आरटीआई एक्टिविस्ट आशीष चतुर्वेदी  बीमार,दिल्ली में चल रहा है इलाज , विवेक तन्खा और दिग्विजय देखने पहुंचे

GWALIOR. व्यापम घोटाले के व्हिसल ब्लोअर और जाने - माने आरटीआई एक्टिविस्ट आशीष चतुर्वेदी दिल्ली के गंगाराम अस्पताल के आईसीयू में भर्ती हैं। उनकी हालत बिगड़ने के बाद उन्हें वहां भर्ती कराया गया है। उनकी हालत में मामूली सुधार है लेकिन वे अभी भी गहन चिकित्सा इकाई में ही भर्ती हैं।





टायफायड बिगड़ने से हुई हालत ख़राब





उनसे जुड़े सूत्रों के अनुसार आशीष को पिछले माह बुखार आया था लेकिन तब ठीक हो गए थे लेकिन इसके लिए दी गयीं दबाइयों के विपरीत असर ने उनके टायफाइड को बिगाड़ दिया और उनका दिमाग पर असर होने लगा। हालत ख़राब होने के बाद पहले उन्हें दिल्ली के ईएमएस में ला जाया गया लेकिन जब वहां भी हालत में सुधार नहीं हुआ तो परिजनों ने उन्हें सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया लेकिन वहां का मंहगए इलाज का खर्चा वहन करना उनके परिवार के लिए संभव नहीं था।





विवेक तन्खा ने की मदद





बताया गया कि इस बीच पत्रकारों के जरिए इस बात की जानकारी जाने -माने अभिभाषक और कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य विवेक तन्खा को मिली जो स्वयं भी इसी अस्पताल में इलाज करा रहे हैं ,उन्होंने तत्काल गंगाराम अस्पताल के प्रबंधन से बात की और उन्हें बताया कि आशीष का उपचार निरंतर जारी रखें और इसका बिल उन्हें भेजते रहे।





दिग्विजय सिंह मिलने पहुंचे





आशीष की बीमारी और अस्पताल में भर्ती होने की सूचना जैसे ही एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को मिली वे तत्काल गंगाराम अस्पताल पहुंचे और उन्होंने उनको देखा रहे डॉक्टर्स से बातचीत की और उनसे इजाजत लेकर आईसीयू में आशीष से भी संक्षिप्त मुलाक़ात की।







हालत में मामूली सुधार







बताया गया है कि आशीष की हालत अब स्थिर है और मामूली सुधार भी देखा गया है। उन्होंने कल  फेसबुक एकाउंट पर अपना कुछ सेकंड का एक विडियो भी शेयर किया इसमें उन्होंने सहयोग और दुआओं के लिए सभी का शुक्रिया कहा।





सोशल मीडिया पर लोग कर रहे हैं दुआएं





इधर आशीष के बीमार होने की सूचना जैसे ही सोशल मीडिया पर आयी उनके समर्थक नेता,पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ता पोस्ट डाल -डालकर आशीष के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना कर रहे हैं।



Delhi दिल्ली Vyapam scam ICU आईसीयू Whistle Blower RTI Activist Typhoid व्यापम घोटाला व्हिसल ब्लोअर आरटीआई एक्टिविस्ट टायफाइड